इंतजार हुआ खत्म : लॉन्च हुआ OnePlus 6, जानें कीमत व फीचर्स

  • इंतजार हुआ खत्म : लॉन्च हुआ OnePlus 6, जानें कीमत व फीचर्स
You Are HereGadgets
Thursday, May 17, 2018-11:14 AM

जालंधर : चीनी स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वनप्लस ने लंदन में आयोजित अपने इवेंट के दौरान लोगों के इंतजार को खत्म करते हुए अपने लेटैस्ट स्मार्टफोन OnePlus 6 को लॉन्च कर दिया है। इसे कम्पनी के फाउंडर कर्ल पाई द्वारा पेश किया गया है। इस लेटैस्ट स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत है इसमें दिया गया ड्यूल रियर कैमरा। इसके रियर में दो कैमरा सैंसर लगे हैं जिनमें से एक 20MP का कैमरा है वहीं दूसरा 16MP का कैमरा दिया गया है। कम्पनी ने दावा किया है कि यह स्मार्टफोन क्लियर क्रिस्प तस्वीरों को क्लिक करने में काफी मदद करेगा।

PunjabKesari

 

कीमत

- इसके 6GB RAM + 64GB ROM वेरिएंट की कीमत 529 डॉलर (लगभग 35 हजार 800 रुपए) रखी गई है।
- वनप्लस 6 का 8GB RAM + 128GB ROM वेरिएट 579 डॉलर (लगभग 39 हजार 200 रुपए) में मिलेगा। 
- वहीं इसके टॉप वेरिएंट 8GB RAM + 256GB ROM वेरिएंट को 629 डॉलर (लगभग 42 हजार 500 रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा। 
- इसे 22 मई को भारत में उपलब्ध किया जाएगा। वहीं इसका लिमिटेड एडिशन मॉडल 5 जून को उपलब्ध होगा। 

PunjabKesari

 

वनप्लस 6 के स्पैसिफिकेशन्स

बेहतरीन बड़ी डिस्प्ले
वनप्लस 6 में 6.28 इंच साइज की बड़ी डिस्प्ले दी गई है। इसे कम्पनी ने 19:9 फुल ऑप्टिक स्क्रीन बताया है जो स्मार्टफोन पर वीडियो सॉन्ग्स व मूवी देखने में काफी मदद करेगी। 
PunjabKesari
 

पावरफुल प्रोसैसर
इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 दिया गया है जो 2.8GHz की क्लॉक स्पीड पर काम करता है। यह प्रोसैसर ज्यादा मौमोरी वाली एप्स को आसानी से प्ले करने में मदद करेगा। वहीं गेम्स आदि को खेलने के लिए इसमें अलग से अड्रीनो 630 ग्राफिकल प्रोसैसर भी दिया गया है। 

PunjabKesari

लेटैस्ट डिजाइन
पहली बार इस स्मार्टफोन को कम्पनी ने ऑल ग्लास डिजाइन से तैयार किया है और इसमें गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन भी दी गई है जो स्मार्टफोन को गिरने पर टूटने से बचाएगी। कम्पनी ने इसे पूरी तरह से वाटर रजिस्टैंट बताया है। 

PunjabKesari

 

सेक्योरिटी फीचर्स
सेक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए इस स्मार्टफोन में लेटैस्ट फेस अनलॉक दिया गया है जो महज 0.4 सैकेंड में चेहरे को स्कैन कर फोन को अनलॉक करने में मदद करेगा। वहीं इसमें लेटैस्ट तकनीक पर आधारित फिंगरप्रिंट सैंसर भी लगा है जो 0.2 सैकेंड में लॉक ओपन करने में मदद करता है। 

PunjabKesari
 

पावरफुल बैटरी
वनप्लस 6 में 3300mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग को स्पोर्ट करती है यानी इसे (5V 4A) चार्जर से आधे घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

PunjabKesari
 

ऑपरेटिंग सिस्टम
इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 8.1 ओरिओ पर आधारित ऑक्सीजन OS 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टाल्ड है। कम्पनी ने दावा किया है कि इसमें कई नए थीम्स व ऑप्शन्स दिए गए हैं जो यूजर्स को काफी पसंद आएंगे। 
 


Latest News