जल्द व्हाट्सएप्प में शामिल होगा नया फीचर, बदलेगा मैसेज डिलीट करने का तरीका

  • जल्द व्हाट्सएप्प में शामिल होगा नया फीचर, बदलेगा मैसेज डिलीट करने का तरीका
You Are HereLatest News
Tuesday, March 13, 2018-10:52 AM

जालंधर- मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प अपने यूजर्स को और बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए नए- नए फीचर्स को शामिल करती रहती है। इसी के तहत कंपनी अब 'ब्लॉक रिवोक रिक्वेस्ट' नाम के नए फीचर को लाने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक 'ब्लॉक रिवोक रिक्वेस्ट' के तहत अगर कोई मैसेज यूजर डिलीट फॉर एवरीवन करता है तो व्हाट्सएप्प जिसे मैसेज भेजा गया था उसे सूचित करेगा। वहीं व्हाट्सएप बताएगा कि मैसेज भेजने वाला यूजर इसे डिलीट करना चाहता है।

 

इसके बाद व्हाट्सएप्प की ओर से डाटाबेस में जाकर ये चेक किया जाएगा कि जिस आईडी से मैसेज रिवोक (डिलीट) करने की रिक्वेस्ट आई है क्या उसी आईडी से ये मैसेज किया गया था। इसके अलावा इस मैसेज को कब भेजा गया ये भी देखा जाएगा और अगर ये समय 24 घंटे से कम है तो इसे डिलीट किया जा सकेगा।

 

बताया जा रहा है कि कंपनी के कुछ यूजर्स व्हाट्सएप्प के मॉडिफाइड वर्जन का इस्तेमाल करके तीन साल पुराने मैसेज भी डिलीट कर रहे हैं। ऐसे में कंपनी ने नया फीचर लाने वाली है। वहीं कंपनी ने पिछले साल आखिर में एक नए फीचर की शुरुआत की थी। इस फीचर के तहत भेजे गए मैसेज को वापस लेने यानी डिलीट करने का ऑप्शन दिया गया है। अक्टूबर में जब डिलीट फॉर एवरीवन फीचर जारी किया गया था, तब यह सिर्फ मैसेज भेजे जाने के 7 मिनट के अंदर ही काम करता था। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन