एंड्रॉयड यूजर्स को WhatsApp का तोहफा, बीटा यूजर्स के लिए शामिल किया नया फीचर

  • एंड्रॉयड यूजर्स को WhatsApp का तोहफा, बीटा यूजर्स के लिए शामिल किया नया फीचर
You Are HereGadgets
Friday, April 6, 2018-12:42 PM

जालंधरः लोकप्रिय मैसेजिंग एप्प WhatsApp ने अपने एंड्रायड बीटा यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। इस नए अपडेट के बाद यूजर्स बिना किसी परेशानी के लंबे वॉयस मैसेज रिकॉर्ड कर पाएंगे और इस दौरान लगातार रिकॉर्ड बटन पर ऊंगली रखने की भी ज़रूरत नहीं होगी। एंड्रॉयड डिवाइस पर लॉक रिकॉर्डिंग फीचर का मज़ा लेने के लिए यूज़र को WhatsApp एंड्रॉयड बीटा एप्प के 2.18.102 वर्ज़न को डाउनलोड करना होगा। यह वर्ज़न बीटा टेस्टर के लिए गूगल प्ले पर उपलब्ध है।

 

PunjabKesari

 

वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग बटन को लॉक करने के लिए यूज़र को माइक को 0.5 सेकेंड तक दबाए रखना होगा और इसके बाद ऊंगलियों ऊपर की तरफ लॉक बटन की ओर स्लाइड करना होगा। एक बार लॉक कर दिए जाने के बाद वॉयस मैसेज को किसी भी वक्त सेंड बटन पर टैप करके भेजा जा सकेगा। इसका मतलब है कि अब आपको वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करने के लिए हर समय माइक बटन को दबाए नहीं रखना होगा। इसके अलावा आप चाहें तो किसी भी वक्त कैंसल बटन पर टैप करके अपनी रिकॉर्डिंग को डिलीट कर सकते हैं। 

 

इससे पहले तक वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करने के लिए माइक आइकन पर रिकॉर्डिंग के दौरान होल्ड किए रहना जरुरी था। ऐसे में कई बार वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करना थोड़ा कठिन था। अब इस नए अपडेट के साथ ही वॉयस मैसेज भेजना बेहद आसान हो गया है।


Latest News