आपकी पेमेंट डिटेल को फेसबुक से शेयर करता है WhatsApp

  • आपकी पेमेंट डिटेल को फेसबुक से शेयर करता है WhatsApp
You Are HereGadgets
Tuesday, April 10, 2018-6:06 PM

जालंधर- हाल ही में फेसबुक से हुए डाटा लीक विवाद के चलते उसे पूरी दुनियाभर से अालोचनाअो का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प ने कहा है कि वो यूजर्स का पेमेंट डाटा अपने पैरेंट कंपनी फेसबुक से शेयर कर सकती है। वहीं व्हाट्सएप्प ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में ये लिखा है कि, कंपनी पेमेंट्स प्राइवेसी पॉलिसी के तहत इकट्ठा की जानेवाली जानकारियां थर्ड पार्टी सर्विस प्रोवाइडर्स से शेयर करती है, जिसमें फेसबुक भी शामिल है। कंपनी का कहना है कि वो जानकारियां इसलिए साझा करती है ताकि वो पेमेंट ऑपरेशन्स को बेहतर कर सके।

 

इसके अलावा प्राइवेसी पॉलिसी में ये भी बताया गया है कि जो जानकारियां थर्ड पार्टी सर्विसेज के साथ शेयर की जाती हैं उसमें आपका मोबाइल फोन नंबर, रजिस्ट्रेशन इंफॉर्मेशन, डिवाइस आइडेंटीफायर, VPAs (वर्चुअल पेमेंट एड्रेस) और सेंडर का UPI पिन और पेमेंट अमाउंट शामिल है। कंपनी की ओर से ये जवाब उन रिपोर्ट्स पर आया था, जिसमें एक्सपर्ट्स ने चिंता जताते हुआ कहा था कि व्हाट्सएप्प संभवत: अपने दावे जितना सुरक्षित ना हो।

 

अापको बता दें कि यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड WhatsApp पेमेंट सर्विस की लॉन्चिंग फरवरी में हुई थी। इसे बतौर ट्रायल चुनिंदा यूजर्स के लिए लांच किया गया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए लांच कर दिया जाएगा।


Latest News