जल्द उपलब्ध होगा माइक्रोसॉफ्ट का विंडोज 10 प्रो वर्जन, जानें खासियत

  • जल्द उपलब्ध होगा माइक्रोसॉफ्ट का विंडोज 10 प्रो वर्जन, जानें खासियत
You Are HereWindows
Friday, August 11, 2017-8:54 PM

जालंधर- दिग्गज साफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 प्रो का नया एडिशन पेश किया है। जानकारी के अनुसीर यह उन यूजर्स के लिए पेश किया गया है जो हाई-एंड हार्डवेयर का इस्तेमाल करते हैं। उम्मीद की जा रही है कि पीसी के लिए विंडोज 10 प्रो को फॉल क्रिएटर्स अपडेट पावर यूजर्स के लिए जल्द उपलब्ध कराया जाएगा। 


बता दें कि पीसी के लिए विंडोज 10 प्रो एक हाई-एंड एडिशन है जो सर्वर ग्रेड पीसी हार्डवेयर को सपोर्ट करता है। इसे अहम और कम्प्यूट इंटेंसिव वर्कलोड्स के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी ने बताया कि विंडोज 10 प्रो को पीसी की परफॉर्मेंस और फीचर्स की विश्वसनीयता बढ़ाने के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है।इन फीचर्स में ReFS (रेसिलिएंट फाइल सिस्टम) शामिल है। यह बेहतर मैमोरी देने का भी वादा करता है जो सबसे ज्यादा लोकप्रिय एप्स और डाटा को आवश्यक प्रदर्शन (वॉयलेट मैमोरी मॉड्यूल्स NVDIMM N हार्डवेयर) के साथ प्रदान करता है। साथ ही माइक्रोसॉफ्ट ने यह भी दावा किया है कि यह फाइल्स को तेज स्पीड में रीड और राइट करने की सुविधा भी देता है।

माइक्रोसॉफ्ट के पार्टनर ग्रुप प्रोग्राम मैनेजर (विंडोज और डिवाइस ग्रुप) Klaus Diaconu ने कहा, “यूजर्स अपने पीसी पर हाई परफॉर्मेंस कॉन्फीग्रेशन के साथ विंडोज 10 प्रो चला पाएंगे। इसमें सर्वर ग्रेड इंटेल जियोन (Xeon) और 4 सीपीयू के साथ एएमडी ऑप्ट्रेन प्रोसेसर शामिल होगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !