फेसबुक Aloha वीडियो चैट डिवाइस पर कर रहा है काम

  • फेसबुक Aloha वीडियो चैट डिवाइस पर कर रहा है काम
You Are HereGadgets
Friday, August 25, 2017-4:32 PM

जालंधरः सोशल नैटवर्किंग साइट की बात करें तो सबसे पहला शब्द  हमारे दिमाग में फेसबुक का अाता है। फेसबुक दुनिया का सबसे बड़ा सोशल नेटवर्किंग साइट है। फेसबुक एक एेसा जरिया बन गया है लोगों को एक दूसरे से जोड़ने का काम करता है। वहीं, इस महीने की शुरुआत में कहा जा रहा था कि फेसबुक वीडियो चैट डिवाइस के साथ टचस्क्रीन पर काम कर रहा है।

 

रिर्पोट अनुसार, वीडियो चैट डिवाइस का नाम Aloha है। कहा जा रहा है कि ‘Aloha,’ फेसबुक उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल करने की अनुमति के साथ फेसिअल रिकग्निशन का इस्तेमाल करने की भी अनुमति देगा। वहीं, माना जा रहा है कि इसे अगले साल की शुरुआत में रोलआउट कर दिया जाएगा।

 

फेसबुक के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘हम वर्चुअल रियलिटी, ऑगमेंटेड रियलिटी और उपभोक्ता हार्डवेयर में निवेश के बारे में उत्साहित हैं। हमारा मानना ​​है कि इन नई प्रौद्योगिकियों में पूरी तरह से नए तरीकों से दुनिया को एक साथ लाने की क्षमता है और हमने इन सभी क्षेत्रों में मजबूत नेतृत्व वाली बेहतरीन टीमों का निर्माण किया है।’

 

हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक ने अपने वीडियो पार्टनर्स से स्पॉटलाइट शोज के पहले एपिसोड सबमिट करने के लिए कहा है। कहा जा रहा है कि कुछ मीडिया पार्टनरों ने तो वीडियो तैयार भी कर लिए हैं। साथ ही कहा जा रहा है कि, फेसबुक पूरे टीवी-स्टाइल के शोज को भी फंड दे रहा है, जिन्हें बाद में वेबसाइट पर भी लाया जा सकता है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि फेसबुक पर कुछ ऑरिजनल प्रोग्राम भी पेश किए जा सकते हैं, जिन्हें एप में ऐड हुए नए विडियो फीड सेक्शन में दिखाया जा सकता है।


Latest News