दुनिया का पहला हैकप्रूफ स्‍मार्टफोन भारत में जल्द होगा लांच

  • दुनिया का पहला हैकप्रूफ स्‍मार्टफोन भारत में जल्द होगा लांच
You Are HereGadgets
Saturday, October 7, 2017-5:49 PM

जालंधर- भारतीय यूजर्स को अगले साल के शरुआती महीनों में एक ऐसा फोन मिलने वाला है जोकि दुनिया का पहला हैकप्रूफ स्‍मार्टफोन होगा। इसका नाम Blockchain स्मार्टफोन होगा और दुनिया भर में पॉपुलर ऑनलाइन एजेंसी बिटक्‍वाइन के बेस कंप्यूटर सिस्टम से जुडा़ है। दावा किया जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 80 हजार रुपए होगी।

 

बता दें कि ब्लॉकचेन स्मार्टफोन दुनिया का पहला क्रिप्टो कम्युनिकेटर स्मार्टफोन है, जिस पर बिटकॉइन की कई स्पेशल एप्प मौजूद हैं। जिनके द्वारा आप दुनिया भर में कहीं भी पैसों का लेनदेन सबसे सेफ तरीके से कर सकते हैं।


उपलब्धता

यह स्मार्टफोन इसी महीने के अंत में लंदन में लांच होने जा रहा है और भारत में VVDN टेक्नोलॉजीस नाम की कंपनी इसे इंडियन यूजर्स के लिए बनाएगी। इस हाईटेक स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग गुड़गांव में होगी और डिलीवरी मार्च 2018 के आसपास शुरू होगी।

 

फीचर्स 

इस स्मार्टफोन में 64 जीबी की रोम, 4GB रैम के अलावा कई खास फीचर्स दिए जाएगें जिनमें स्मार्टफोन में मौजूद किसी भी फाइल को मॉडिफाई नहीं किया जा सकता और इस फोन द्वारा की जाने वाली कॉल्स ब्लॉकचेन नेटवर्क पर मूव करती हैं इस वजह से आपका टेलीकॉम ऑपरेटर आपकी किसी भी कॉल या डाटा को ट्रैक रिकॉर्ड नहीं कर सकता है। 

 

इसके अलावा इस फोन में बिटकॉइन के लेनदेन संबंधित सभी ऐप्स मौजूद हैं जिनके द्वारा कोई भी यूजर देश-विदेश में भी पैसों का लेनदेन कर सकता है। 
 


Latest News