Xiaomi बना भारत का नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड: रिपोर्ट

  • Xiaomi बना भारत का नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड: रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Thursday, April 26, 2018-9:03 PM

जालंधर- चीनी कंपनी शाओमी भारत में यूजर्स की पहली पसंदीदा स्मार्टफोन कंपनी बन गई है। साल 2018 के पहले क्वार्टर में शाओमी ने सैमसंग और बाकी कंपनियों को पीछे छोड़ नंबर वन बन गई है। पिछले क्वार्टर के मुकाबले इसबार शाओमी के मार्केट शेयर में 7% का उछाल आया है। रिसर्च फर्म Counterpoint की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 के पहले क्वार्टर में शाओमी ने अपनी बढ़त बनाए रखी है। इस क्वार्टर में शाओमी 31.1% मार्केट शेयर के साथ नंबर वन पर है।

 

वहीं साल 2017 के आखिरी क्वार्टर में भारत में शाओमी नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड बनी थी इस साल इसका मार्केट शेयर 25% रहा जिसमें 6% का उछाल है। इस साल फरवरी महीने में रेडमी नोट 5 और नोट 5 प्रो ने शाओमी को काफी फायदा पहुंचाया है। दूसरी तरफ दुनिया की नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड सैंमसंग भारत में चीन की कंपनी शाओमी से पिछड़ती नजर आ रही है। इस क्वार्टर में सैमसंग नंबर 2 पर है. 2018 की पहली तिमाही में 26.2% बाज़ार शेयर सैमसंग के खाते में है।

 

बता दें कि सैमसंग के बाद इस लिस्ट में दूसरी चीनी कंपनी वीवो है जिसका मार्केट शेयर 5.8%, चौथे नंबर पर ओप्पो 5.6% के साथ और हुवावे की सब ब्रांड हॉनर 3.4% शेयर के साथ पांचवे नंबर पर है।


Latest News