अाज भारत में लांच होगा शाओमी Mi A1 स्मार्टफोन

  • अाज भारत में लांच होगा शाओमी Mi A1 स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Tuesday, September 5, 2017-9:24 AM

जालंधरः चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी भारत में नया स्मार्टफोन लांच  करने की तैयारी कर रहा है। माना जा रहा है कि कंपनी आज नई दिल्ली में हो रहे इवेंट में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। वहीं, कंपनी द्वारा भेजे गए मीडिया इनवाइट में ‘Flagship Dual Camera device’ टैग दिया गया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि इस इवेंट में Mi 5X या Mi A1 स्मार्टफोन लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

 

रिपोर्ट मुताबिक हाल ही में बेंचमार्क प्लेटफॉर्म GeekBench पर इस स्मार्टफोन के बारे में जानकारियां दी गई है। जानकारी के अनुसार, यह स्मार्टफोन शाओमी Mi A1 हो सकता है। साथ ही यह भी माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन कोई दूसरा नहीं बल्कि Mi 5X का वर्जन है। GeekBench वेबसाइट से मिल रही जानकारी के अनुसार, यह स्मार्टफोन एंड्राइड वन स्टॉक एंड्राइड हो सकता है। 

 

Mi 5X स्पेसिफिकेशनः

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.5-इंच का 1080p डिसप्ले दिया गया है। इसके साथ ही इसमें ओक्टा-कोर 64-बिट स्नैपड्रेगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, फोन में 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज दी गई है। शाओमी Mi A1 को 852 सिंगल स्कोर और 3837 मल्टी स्कोर के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है। माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में कालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर है। वहीं, Mi A1 स्मार्टफोन में 4जीबी रैम दिया जा सकता है। साथ ही यह स्मार्टफोन एंड्राइड 7.1.2 नौगट पर आधारित हो सकता है।

 

कैमरे की बात करें तो इसमें 12+12-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो कि ऑप्टिकल जूम के साथ आता है। वहीं, शाओमी Mi 5X में एक डिसक्रीट एंटीना डिजाइन और स्मूथ एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग दी गई है। यह डिवाइस गोल्ड ब्लैक और रोज गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,080 एमएएच की बैटरी है। शाओमी ने Mi 5X स्मार्टफोन को पिछले साल चीन में लांच किया था। 

 

कीमत की बात करें तो चीन में इस स्मार्टफोन की कीमत RMB 1,499 (लगभग 15,000 रुपए) है। शाओमी Mi 5X स्मार्टफोन रोज गोलड, गोल्ड और ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। साथ ही इस स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। शाओमी Mi 5X स्मार्टफोन कंपनी के फ्लैगशिप फोन Mi 6 का ही डाउन वर्जन है। 
 


Latest News