फोन डायलर से भी छिपा सकते हैं अपनी पर्सनल फोटो, नहीं लगेगा किसी को पता

  • फोन डायलर से भी छिपा सकते हैं अपनी पर्सनल फोटो, नहीं लगेगा किसी को पता
You Are HereGadgets
Friday, September 8, 2017-3:45 PM

जालंधरः ज्यादातर लोग अपना पर्सनल डाटा जैसे फोटो, वीडियो, ऑडियो या अन्य फाइल को सुरक्षित रखने के लिए फोन में कई सारे सिक्योरिटी एप्प का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते जो अपनी अलग-अलग ट्रिक अपनाकर आपके फोन को खोलने की कोशिश करते हैं ताकि वे आपकी सीक्रेट चीजों को देख सकें। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे  फ्री डायलर एप्प के बारे में बताएंगे जो किसी मैजिक से कम नहीं है। इस डायलर एप्प की खास बात है कि इसका यूजर फोन लगाने में होता है। यानी इस बात का किसी को पता तक नहीं चलेगा कि आपने इसकी मदद से फोन में डाटा हाइड किया है।

 

क्या है यह डायलर एप्प

इस एप्प का असली नाम Dialer Vault है। आप प्ले स्टोर से इसे फ्री इन्स्टॉल कर सकते हैं। ये एंड्रॉइड के वर्जन 4.1 और उससे ऊपर पर रन करेगा। इस ऐप का साइड 3MB है। यानी फोन में ये ज्यादा स्पेस नहीं लेता है।

 

आगे पढ़े पूरा प्रॉसेस

- सबसे पहले एप्प को डाउनलोड करें। अब एप्प को इंस्टॉल करने के बाद उसे ऑपन करें। पहली बार ऑपन करने पर कुछ मैसेज आते हैं। उन्हें स्किप करना है और ग्रैंड परमीशन पर जाना है। 

- परमीशन में कुछ मैसेज आते हैं। इन्हें Allow करना होता है। इसके बाद एक सवाल सामने आता है। 

- सवाल मन मुताबिक चुनकर उसका जवाब दे दीजिए। अब इंस्ट्रक्शन पर ओके कर दें।

- अब डायलर पर चार नंबर का अपना पासवर्ड सिलेक्ट करें। उसके बाद ग्रीन लोगो पर टैब करें।

- अब एक बार फिर पासवर्ड को फिर से एंटर करें और इंस्ट्रक्शन पर ओके करके आगे बढ़े।

- अब आप जो हाइड करना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करें। जैसे यहां पर फोटो सिलेक्ट किए गए है जो फोटो सिलेक्ट किए हैं वो गैलरी से हाइट हो जाएंगे। इस डायलर से आप कॉलिंग भी कर सकते हैं। 


Latest News