इस स्मार्ट हैलमेट को पहन 'Robocop' की तरह दिखेंगे आप

  • इस स्मार्ट हैलमेट को पहन 'Robocop' की तरह दिखेंगे आप
You Are Heretechnology
Thursday, September 07, 2017-6:41 PM

जालंधर : साइकिल चलाते समय हैलमेट को सुरक्षा के लिहाज़ से पहना जाता है ताकि अगर सड़क दुर्घटना हो तो चालक के सिर को चोट लगने से बचाया जा सके। इन्हें स्मार्ट और स्टाइलिश बनाने के लक्ष्य को लेकर अमरीकी हैलमेट निर्माता कम्पनी Livall's ने बर्लिन में आयोजित IFA टैक शो में अपने स्मार्ट हैलमेट BH51 से पर्दा उठाया है जो देखने में रोबोकॉप के चहरे की तरह लग रहा है। इस स्मार्ट हैलमेंट की खासियत है कि इसके रियर में ब्राइट LED लाइट्स लगी हैं जो साइकिल के टर्न करने व ब्रेक लगाने पर जगती हैं जिससे पीछे से आने वाले वाहन चालक को पहले से ही पता लग जाता है कि आप टर्न करने वाले हैं और वह साइकिल से थोड़ी दूरी बना लेता है। माना जा रहा है कि स्मार्ट हैलमेट सड़क दुर्घटना को भी कम करने में मदद करेगी। 

PunjabKesari

 

साइकिल चलाते समय सुन सकेंगे जरूरी कॉल्स
साइकिलिस्ट को साइकिल चलाते समय अगर कोई कॉल आ जाए तो उसे पहले साइकिल रास्ते के साइड में लगाकर फोन को उठाना पड़ता है लेकिन अब इस हैलमेट के आने से चालक साइकिल चलाते समय भी कॉल को उठा सकता है। यह हैलमेट ब्लूटुथ की मदद से स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट होकर कॉल्स को पिक करने व गाने सुनने में मदद करती है। इसमें खास कंडक्शन टैक्नोलॉजी से बनाए गए स्टीरियो स्पीकर्स लगे हैं जो क्लियर क्रिस्प ऑडियो की आउटपुट देते हैं।

PunjabKesari

 

 

हैंडलबार पर लगे रिमोट से उठा सकेंगे इनकमिंग कॉल
स्मार्ट हैलमेट के ऑपरेशन्स को कन्ट्रोल करने के लिए कम्पनी ने हैंडल पर माउंट करने वाला खास रिमोट बनाया है जो कॉल को पिक करने वा इंडीगेटर को मैनुअली ऑन करने में मदद करेगा। इसकी निर्माता कम्पनी ने बताया है कि इसे 4 कलर ऑप्शन्स विलो ग्रीन, ग्रेफाइट ब्लैक, मिस्टी ब्लू और सैंड स्टोन ग्रे ऑप्शन के साथ 150 डॉलर (लगभग 9,605 रुपए) में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

PunjabKesari
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !