आपत्तिजनक कॉन्टेंट को बढता देख यूट्यूब करेगी अब लोकप्रिय चैंनल्स की जांच

  • आपत्तिजनक कॉन्टेंट को बढता देख यूट्यूब करेगी अब लोकप्रिय चैंनल्स की जांच
You Are HereLatest News
Friday, January 12, 2018-11:44 AM

जालंधरः अॉनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस यूट्यूब को अपलोड हो रहे आपत्तिजनक कॉन्टेंट को लेकर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड रहा है। माना जा रहा है कि यूट्यूब अब अपने लोकप्रिय चैनलो पर अपलोड हो रहे वीडियो कॉन्टेंट की जॉच शुरू कर सकती है। एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक लोगन पॉल ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक आपत्तिजनक वीडियो अपलोड की थी जिसमें जंगल में एक मृत व्यक्ति का पता लगने के बाद लोगन पॉल व उसके दोस्त को हसंते हुए देखा गया था। 

 

अापको बता दें कि पॉल का यूट्यूब चैंनल दुनियाभर में काफी देखा जाता है और इस चैंनल पर गूगल एेड दिखाने के लिए काफी पैसे लेता है। जानकारी के मुताबिक गूगल अब आपत्तिजनक वीडियो की जॉच करेगा और इन पर एेड्स को शो करना बंद करेगा।

 

उल्लेखनीय है कि अॉनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस यूट्यूब को पिछले साल से ही अपने कॉन्टेंट से जुडी कई तरह की समस्याएं देखने को मिली है। पिछले साल AT&T और Verizon ने उग्रवादी वीडियो के साथ कॉन्टेंट  दिखाने पर यूट्यूब को कॉन्टेंट देना बंद कर दिया था औऱ इसके बाद भी कई मामले सामने अाए है जिनमें यूट्यूब को एेड देने से मना किया गया है क्योंकि इसमें जो वीडियो दिखाई जाती है वो किंडस फ्रैंडली नहीं है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन