ZTE के बुरे दिन, अमरीका ने लगाई पार्ट्स की सप्लाई पर रोक

  • ZTE के बुरे दिन, अमरीका ने लगाई पार्ट्स की सप्लाई पर रोक
You Are HereGadgets
Saturday, May 12, 2018-2:26 PM

अब ZTE नहीं बना पाएगी हाई परफोर्मेंस स्मार्टफोन्स!

जालंधर : चीनी बहुराष्ट्रीय दूरसंचार उपकरण निर्मार्ता ZTE के बुरे दिन खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। पहले ही अमरीका में ZTE के लेटैस्ट स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने पर रोक लगाई गई है कि अब अमरीका ने स्मार्टफोन के पाट्र्स की स्पलाई पर भी रोक लगा दी है। अमरीकी सप्लायर्स को इस कम्पनी के साथ काम करने पर रोक लगा दी गई है। 

 

आपको बता दें कि ZTE अपने अधिक्तर स्मार्टफोन्स में अमरीकी चिप निर्माता कम्पनी Qualcomm के प्रोसैसर का उपयोग करती है। लेकिन अब इस बैन के बाद ZTE को यह प्रोसैसर नहीं मिलेंगे जिससे कम्पनी हाई परफोर्मेंस स्मार्टफोन्स बनाने में असमर्थ हो गई है। वैसे तो ZTE ताइवानी फर्म मीडिया टैक के प्रोसैसर्स का भी अपने स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल करती है, लेकिन यह क्वालकोम से बेहतर नहीं हैं। 

PunjabKesari 

क्या था पूरा मामला
पिछले साल ZTE ने स्वीकार किया था कि उसने अमरीका में बनाए गए पाट्र्स को व्यापार प्रतिबंधों के बावजूद ईरान और उत्तरी कोरिया तक पहुंचाया है। अब अमरीकी कमर्स डिपार्टमेंट ने बताया है कि ZTE  ने समझौतों को तोड़ा है और भुगतान के बारे में भी अमरीकी अधिकारियों के साथ झूठ बोला है। अमरीका से पाट्र्स की सप्लाई के बंद होने के बाद प्रोडक्शन में कमी आने की वजह से ZTE  ने मशहूर वैबसाइट अलीबाबा और टीमाल मार्किटप्लेस से अपने प्रोडक्ट हटा लिए हैं और कम्पनी के प्रोडक्ट अब सिर्फ वायरलैस करियर के माध्यम से ही बेचे जा रहे हैं। 
 


Latest News