जकरबर्ग ने कहा फेसबुक का एक फ्री वर्जन हमेशा मौजूद रहेगा

  • जकरबर्ग ने कहा फेसबुक का एक फ्री वर्जन हमेशा मौजूद रहेगा
You Are HereGadgets
Wednesday, April 11, 2018-3:43 PM

जालंधर- फेसबुक के सीईओ मार्क जुकगरबर्ग ने मंगलवार की रात अमरीकी कांग्रेस के सामने कैंब्रिज एनालिटिका डाटा लीक पर के मामले में पेश हुए। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकगरबर्ग से लगभग 5 घंटो तक 44 सवाल पूछे गए। इसी बीच अमरीकी संसद ने जब जकरबर्ग से सोशल नेटवर्क के भविष्य के बारे में पूछा गया तो जवाब आया फेसबुक का एक फ्री वर्जन हमेशा मौजूद रहेगा। वहीं जब काफी सांसदों द्वारा मार्क जकरबर्ग से ये पूछा गया कि क्या वे फेसबुक का एक एड-फ्री वर्जन लाने की बारे में सोचते हैं, जो पेड भी हो, तो इस सवाल का जवाब देते हुए जकरबर्ग ने सांसद ऑरिन हैच से कहा कि फेसबुक का एक फ्री वर्जन हमेशा मौजूद रहेगा, जबकि एक पेड वर्जन के बारे में सोचा जा सकता है।

 

इसी तरह जकरबर्ग से और भी कई सवाल किए गए जब जकरबर्ग से पूछा गया, क्या आप हेट स्पीच को डिफाइन कर सकते हैं? आप एक पिता के तौर पर क्या आप सोशल मीडिया से परेशान हैं ? जकरबर्ग ने कहा- यह काफी मुश्किल सवाल है, लेकिन किसी भी तरह का वायलेंस फेसबुक पर नहीं किया जाना चाहिए और इसे हम रोकने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। किसी भी टूल का अच्छा और बुरा इस्तेमाल किया जाता है वैसे ही फेसबुक भी है।


इसके अलावा जकरबर्ग ने जब उनसे पूछा गया, क्या स्पेशल काउंसिल रॉबर्ट मूलर के ऑफिस की ओर से फेसबुक के स्टाफ का कोई इंटरव्यू किया गया है? मार्क जकरबर्ग ने अमरीकी कांग्रेस में कहा- 'मुझे लगता है कि ऐसा हुआ होगा, लेकिन मैं यहां सतर्क रहना चाहता हूं। स्पेशल काउंसिल के साथ हमारा काम गोपनीय है।' इसके साथ ही  जकरबर्ग ने एक और सांसद से कहा कि फेसबुक पेड वर्जन के बारे में सोचना ज्यादा बेहतर होगा। 


Latest News