20MP सेल्फी कैमरे के साथ लांच हुआ जियोनी ए1 प्लस

Punjab Kesari

जालंधर: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जियोनी ने ‘ए1 प्लस’ स्मार्टफोन को लांच कर दिया है। इस फोन की खासियत इसका कैमरा है। इस डिवाइस के सामने के हिस्से में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा फ्लैश के साथ दिया गया है, ताकि कम रोशनी में भी अच्छी तस्वीरें खींची जा सके और पिछले हिस्से में ड्यूअल (13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल) का कैमरा सिस्टम है, जिसके साथ एलईडी फ्लैश दिया गया है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसका डिस्प्ले 6 इंच का है और इसमें 2.5डी ग्लास लगा है। इसका होम बटन ही फिंगरप्रिंट सेंसर का काम भी करता है। इस में 2.5 गीगाहट्र्ज स्पीड का ऑक्टाकोर कोर्टेक्स ए 53 प्रोसेसर है, जिसके साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज है। यह एंड्रायड नूगा 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जिस पर आधारित इसका इनहाउस एमिगो 4.0 यूआई (यूजर इंटरफेस) है।

वहीं, फोन को पावर देने के लिए 4,550 एमएएच की बैटरी है। इस फोन में एक पैनिक बटन भी है जो होम बटन को लगातार तीन बार दबाने पर सक्रिय होता है। रिर्पोट के मुताबिक, कंपनी ‘ए1 प्लस’ को भारतीय बाजार में जल्द लांच कर सकती है। हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत का अभी  खुलासा नहीं किया है।