HTC U की जानकारी हुई लीक, जानिए खासियत

Punjab Kesari

जांलधरः स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC जल्द ही एक नया स्मार्टफोन को लांच करने वाली है।स्मार्टफोन को HTC U कहा जाएगा। एक बार फिर HTC "(ओ। साइयन) को 1 एन" यू "यू पर सूचीबद्ध किया गया है, जहां इस स्मार्टफोन की विशिष्टताओं और सुविधाओं के बारे में बताया गया है।

बेंचमार्क लिस्टिंग के अनुसार, HTC-U में 5.5 इंच का क्वाड एचडी डिस्प्ले होगा, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1440×2560 पिक्सल होगा।  स्नैपड्रैगन 835 64-बिट ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 540 जीपीयू से प्रस्तुत हो सकता है, कहा जा रहा है, ये स्मार्टफाेन 4 जीबी रैम के साथ बाजार में उपलब्ध होगा।इसमें फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सेल का रियर और सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें दिए गए वॉल्यूम और पावर बटन में टच सेंसिटिव फ्रेम का उपयोग किया गया है। वहीं, इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर दिखाई तो नहीं दे रहा किंतु हो सकता है कि वह डिस्प्ले के होम बटन में दिया जाए।उम्मीद है कि कंपनी इसे दो स्टोरेज ऑप्शन 64 GB और 128 GB के साथ लॉन्च कर सकती है।

SlashLeaks वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, इस स्मार्टफोन को HTC Ocean कोडनेम दिया गया है। सामने आई इमेज में HTC U के डिस्प्ले को करीब से दिखाया गया है, जिसमें इसके दाएं और बाएं पैनल के साथ ही सुपर स्लिम बेजल को भी देख सकते हैं। साथ ही इमेज को ऊपरी व नीचले पैनल की ओर से भी दर्शाया गया है। इसमें नीचे की ओर डुअल स्पीकर के साथ USB टाइप C पोर्ट दिया गया है।