लांच से पहले ही HTC के इस स्मार्टफोन की तस्वीर लीक

Punjab Kesari

जालंधर - ताइवान स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC U यू 11 के बारे में लीक में ख़बरें सामने आती रही हैं, और हमें पहले ही इस फोन की सबसे अहम ख़ास एज सेंस फ़ीचर के बारे में पता है।जिससे डिवाइस के मेटल किनारों को 'स्क्वीज़' कर कई फंक्शन को परफॉर्म किया जा सकेगा। एचटीसी यू 11 की एक तस्वीर ऑनलाइन लीक हुई है और इसमें फोन को पहली बार हर तरफ़ से देखा जा सकता है।इस तस्वीर को जाने-माने टिप्सटर OnLeaks ने लीक किया है, और वीडियो में ग्लॉसी रेड कलर के एचटीसी यू 11 को देखा जा सकता है।

HTC U 11 में 5.5 इंच की स्क्रीन होगी जो QHD (एचडी से चारगुना बेहतर) डिस्प्ले क्वालिटी से लैस होगा। इसमें स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ आएगा।इसमें 4जीबी /6जीबी रैम होगी।ये डिवाइस 64जीबी और 128 जीबी की स्टोरेज वैरिएंट के साथ आ सकते हैं।

कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा अौर 16 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है।डिवाइस को पावर देने के लिए 3,000mAh की बैटरी हो सकती है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।HTC ने इस फ्लैगशिप को लेकर जारी किए गए अपने टीजर में इस फीचर की ओर साफ तौर पर संकेत दिया है. टीजर में दिखाया गया है कि आने वाला HTC U 11 स्मार्टफोन दुनिया का पहला एज सेंसर स्मार्टफोन होगा। जिसे कंपनी Squeezable का नाम दे रही है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4जी एलटीई के अलावा, डुअल बैंड वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, जीपीएस, ग्लोनास, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी और एक यूएसबी 3.1 टाइप-सी पोर्ट शामिल है।इस फोन में 3.5 एमएम हेडफो जैक होने की पुष्टि नहीं हुई है।