HTC U स्मार्टफोन की पहली तस्वीर हुई लीक, जानिए खास फ़ीचर्स

Punjab Kesari

जालंधरः ताइवान स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC ने इस साल 'यू सीरीज़' में यू अल्ट्रा और यू प्ले स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। हांलकि, पिछले महीने ही फ्लैगशिप एचटीसी यू स्मार्टफोन के कोडनेम 'ओसियन' का खुलासा हुआ था। इससे पहले आई ख़बरों में इस स्मार्टफोन के कुछ स्पेसिफिकेशन और फ़ीचर लीक हुए थे।ताइवान की यह कंपनी अगले महीने एज सेंसर फ़ीचर से लैस एचटीसी यू स्मार्टफोन मार्केट में उतारेगी। अब इस फोन की पहली तस्वीर लीक हुई है।

तस्वीरों के अनुसार,इस फोन में एक रीफ्लैक्टिव ग्लास रियर दिख रहा है।  इसके अलावा, फोन में अगले हिस्से पर कर्व्ड ग्लास और डिस्प्ले के नीचे एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखा जा सकता है। फीचर्स की बात करें तो इस फोन में के मेटल में सेंसर लगे होंगे जिसकी मदद से यूज़र ऐप खोल सकेंगे। स्मार्टफोन के बायें और दायें किनारे पर स्वाइप करके, दबाकर और टैप करके अलग-अलग एक्शन परफॉर्म किए जा सकते हैं।

HTC-U में 5.5 इंच का क्वाड एचडी डिस्प्ले होगा, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1440×2560 पिक्सल होगा।  स्नैपड्रैगन 835 64-बिट ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 540 जीपीयू से प्रस्तुत हो सकता है, कहा जा रहा है, ये स्मार्टफाेन 4 जीबी रैम के साथ बाजार में उपलब्ध होगा।इसमें फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सेल का रियर और सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें दिए गए वॉल्यूम और पावर बटन में टच सेंसिटिव फ्रेम का उपयोग किया गया है। वहीं, इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर दिखाई तो नहीं दे रहा किंतु हो सकता है कि वह डिस्प्ले के होम बटन में दिया जाए।उम्मीद है कि कंपनी इसे दो स्टोरेज ऑप्शन 64 GB और 128 GB के साथ लॉन्च कर सकती है।