4000mAh की बैटरी और स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर के साथ Huawei ने पेश किया नया स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधरः चीन की सबसे बड़ी दूरसंचार उपकरण निर्माता कंपनी Huawei ने अपने बजट स्मार्टफोन हुवावे Y7 को पेश किया है। जिसकी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में जानकारी कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दी है। हालांकि कंपनी की तरफ से इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार इस डिवाइस का शैल सैंड्लास्टेड और मेटल से बनाया गया है, जबकि इसके स्क्रीन पर 2.5डी ग्लास लगाया गया है। कंपनी का दावा है कि मेटल बॉडी होने के बाद भी इस स्मार्टफोन का वजन हल्का है। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर है, जो ऑक्टा-कोर ARM कॉर्टेक्स-A53 सीपीयू से बना है। सीपीयू को अलग-अलग क्लस्टर में बनाया गया है, पहले क्लस्टर में 1.4Ghz दिया गया है, जबकि दूसरा 1.1Ghz के साथ पेश किया गया है। 

इसमें 5.5-इंच 720 पिक्सल डिसप्ले दिया गया है। साथ ही इसमें एड्रेनो 505 जीपीयू भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 2GB रैम के साथ 16GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। पावर बैकअप के इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है।

वहीं इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 12MP का रियर और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 नॉगट पर आधारित है।