लीक हुआ Huawei Nova 2 का प्रमोशनल पोस्टर

Punjab Kesari

जालंधर - चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी हुआवे ने पिछले साल अक्टूबर में मिड-रेंज स्मार्टफोन Nova लांच किया था, लेकिन अब ऐसा लगता है कि हुवावे अपने Nova स्मार्टफोन के सक्सेसर को रिलीज करने के लिए तैयार है। जानकारी के मुताबिक नए लीक में हुवावे Nova 2 के प्रमोशनल पोस्टर को ऑनलाइन देखा गया है। जिससे उम्मीद की जा रहीं है कि हुवावे Nova 2 सीरीज में दो हैंडसेट शामिल किए जाएंगे जो मुख्य रूप से डिसप्ले साइज में अलग होगें, जिसे हुवावे Nova 2 और Nova 2 Plus कहा जा सकता है। यह स्मार्टफोन 26 मई को लांच किया जाएगा। हालांकि इसके बारें में  कंपनी ने कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार इसके स्पेसीफिकेशन की बात करें तो यह फोन ग्रीन, ब्लू और पिंक कलर वेरिएंट में उपलब्ध हो सकता है। हुवावे Nova 2 और हुवावे Nova 2 Plus में डिजाइस में ज्यादा अंतर नहीं है, लेकिन इसके डिसप्ले साइज जरूर अलग है। हुवावे Nova 2 में 5.1-इंच डिसप्ले दिया जा सकता है। वहीं, हुवावे Nova 2 Plus में 5.5-इंच डिसप्ले हो सकता है। उम्मीद की जा रही है कि हुवावे Nova 2 और हुवावे Nova 2 Plus में स्नैपड्रैगन 660, जो कि क्वालकॉम से एक नए रिलीज “मोबाइल प्लेटफॉर्म” है, जो कि ओक्टा-कोर क्रियो 260 सीपीयू द्वारा संचालित है। पावर बैकअप के लिए हुवावे Nova 2 और हुवावे Nova 2 Plus में 3,000mAh की बैटरी दी जा सकती है।

इसके अलावा इस स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप और LED फ्लैश भी हो सकता है। हुवावे Nova 2 और हुवावे Nova 2 Plus स्मार्टफोन एंड्राइड नॉगट पर आधारित हो सकता है। Nova 2 में एंटीना लाइनें हैं जो एप्पल के नए iPhone में है। इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 2.5D ग्लास है, जो कि टचस्क्रीन के टॉप पर लगाया गया है। वहीं, इस स्मार्टफोन के बैक में अब भी फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया सकता है।