18 जुलाई को ब्लैक वेरिएंट के साथ उपलब्ध होगा Honor का यह स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधर - चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei का सब-ब्रांड Honor अपने कुछ ऐसे स्मार्टफोंस को बाजार में उतार चुका है जिन्होंने यूजर्स को काफी प्रभावित किया है, इसने हुवावे P10 लाइन अप और दुनियाभर में प्रसिद्द नेक्सस 6P स्मार्टफोन का भी निर्माण किया है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले कंपनी अपना Honor 8 स्मार्टफोन भी पेश कर चुकी है। वहीं, पिछले महीने कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन हुवावे Honor 9 को लांच किया था। वहीं, अब ब्लैक कलर वेरिएंट को हुवावे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.15-इंच फुल एचडी एलटीपीएस डिसप्ले है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन (1080×1920) पिक्सल है। यह फोन हुवाव के खुद के Kirin 960 प्रोसेसर के साथ 2.4 गीगाहर्ट्ज पर आधारित है। डुअल सिम सपोर्ट के साथ आने वाले यह फोन हुवावे EMUI 5.1 के साथ एंड्राइड 7.0 नॉगट पर कार्य करता है। Honor 9 स्मार्टफोन में 4जीबी और 6जीबी रैम दिया गया है। वहीं, इंटरनल स्टोरेज के लिए इस स्मार्टफोन में 64जीबी और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के तौर पर दी गई है। फोन में की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो इसमें 20-मेगापिक्सल का सेंसर (मोनोक्रोम) के साथ 12-मेगापिक्सल सेंसर (आरजीबी) के साथ f/2.2 अपर्चर, पीडीएएफ और डुअल टोन एलईडी फ्लैश दिया गया है। इसके अलावा फोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर फोन में ब्लूटूथ, वाई-फाई, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस, 3जी, 4जी वीओएलटीई और जीपीआरएस जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। Honor 9 ब्लैक वेरिएंट की कीमत 2,999 युआन (~441 डॉलर) है। यह स्मार्टफोन 18 जुलाई से Vmall पर 10.08 बजे से सेल के लिए उपलब्ध होगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,200एमएएच की बैटरी दी गई है।