पावरफुल सैल्फी स्टूडियो से कम नहीं है FaceTune 2 एप

Punjab Kesari

जालंधर : बहुत से लोग स्मार्टफोन से ही फोटोग्राफी करना पसंद करते हैं और इसलिए बेहतरीन कैमरे वाले स्मार्टफोन्स और ऐसे एप्स लांच हो रहे हैं जिनसे फोटो अच्छी खींची जा सके। इसराईली डिवैल्पर Lightricks ने फेसट्यून के नए वर्जन फेसट्यून 2 को लांच किया है। फेसट्यून की तरह ही फेसट्यून 2 भी फ्री में उपलब्ध है और आई.ओ.एस. यूजर्स इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। 

फेसट्यून 2 को आप एक पावरफुल टूल के रूप में प्रयोग करना चाहते हैं तो पैसे देकर इसका फुल वर्जन (महीने और वर्ष का सब्सक्रिप्शन) भी डाऊनलोड कर सकते हैं। इस एप का साइज 114 एम.बी. है। अगर आप उन लोगों में से हैं जो 100 फोटोज खींच कर एक फोटो इंस्टाग्राम पर अपलोड करने के लिए सोचते हैं तो फेसट्यून 2 आपके लिए है। 

टूल्स
यदि आप एक बेहतरीन सैल्फी खींचने की प्रैक्टिस कर रहे हैं तो यह बताना मुश्किल है कि यह एप कितना पावरफुल है। लाइव प्रिव्यू से आप पता लगा सकते हैं कि वाइटनिंग और स्किन इफैक्ट से आपकी फोटो कैसी लगेगी। फेस टूल की मदद से आंखों, नाक, मुंह और गालों को नई आकृति दे सकते हैं जो फेसट्यून मशीन लर्निंग की मदद से स्वचालित रूप से 3डी मॉडल बनाती है। इसी के साथ बहुत से एप्स की तरह लाइट भी दे सकते हैं, हालांकि इसमें लाइटनिंग भी आरिजनल की तरह लगती है न कि किसी इफैक्ट की तरह। 

सब्सक्रिप्शन फीस
इसमें री-टचिंग के लिए ब्रशों, फिल्टरों और अन्य टूल्स का प्रयोग किया जा सकता है। हालांकि इसके लिए पैसे अदा करने होंगे। यूजर महीने के 4 डॉलर (लगभग 275 रुपए), 6 महीने के 15 डॉलर (लगभग 1,027 रुपए) और वर्ष के 20 डॉलर (लगभग 1,370 रुपए) देकर सब्सक्रिप्शन ले सकता है। हालांकि 20 डॉलर ज्यादा हैं लेकिन Lightricks के मुताबिक यह एक बेहतर एप है।