कुक ने हैदराबाद में किया एप्पल मैप्स विकास केंद्र का उद्घाटन, 4,000 लोगों को मिलेगा रोजगार

  • कुक ने हैदराबाद में किया एप्पल मैप्स विकास केंद्र का उद्घाटन, 4,000 लोगों को मिलेगा रोजगार
You Are HereNational
Thursday, May 19, 2016-1:30 PM

हैदराबाद : एप्पल इंक ने आज यहां एक नया कार्यालय खोलने की घोषणा की जो आईफोन, आईपैड, मैक और एप्पल वॉच समेत इसके उपकरणों के लिए मानचित्र (एप्पल मैप्स) के विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा।

कैलिफोर्निया की प्रमुख टैक्नोलाॅजी कम्पनी ने एक बयान में कहा कि इस निवेश से मानचित्र विकास में तेजी आएगी और 4,000 रोजगार का सृजन होगा। कम्पनी ने हालांकि यह नहीं बताया कि इस केंद्र में वह कितना निवेश करना चाहती है। कुक ने कहा, ‘‘हम हैदराबाद में यह नया कार्यालय खोलकर रोमांचित महसूस कर रहे हैं जो मानचित्र विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा।’’  

उन्होंने कहा, ‘‘यहां बेहतरीन प्रतिभाएं हैं और हम अपना परिचालन बढ़ाने पर अपना संबंध बढ़ाने और ज्यादा से ज्यादा विश्वविद्यालयों और भागीदारों को अपने मंच से जोड़ेंगे।’’ बयान में कहा गया कि एपल मैप्स को लगातार अपडेट करती रही है और नई विशेषताएं जोड़ती रही है जिनमें 3डी व्यू, लाइआेवर विशिष्टताएं आदि शामिल हैं ताकि ग्राहकों को आसान से खरीदारी, खाने और पास-पड़ोस के स्थान ढूंढने में मदद की जा सके। आईआेएस एप्पल में ‘ट्रांजिट’ जुडऩे से विश्व भर के 300 से अधिक शहरों में रेलगाड़ी, सबवे, बस या चलने-फिरने के रास्ते की जानकारी उपलब्ध है।


Latest News