नए कीबोर्ड एप से आइफोन में मिलेगा गूगल सर्च फीचर (देखें वीडियो)

You Are HereGadgets
Friday, May 13, 2016-1:01 PM

जालंधर: अमरीकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने अपने आईओएस यूजर के लिए नए फीचर के साथ बेहद काम की कीबोर्ड एप लांच की है जिसका नाम कंपनी ने Gboard रखा है। इस कीबोर्ड के  टाइपिंग इंटरफेस से वेब पर सर्च करना और भी आसान हो जाएगा और यूजर बिना एप को स्विच किए किसी जानकारी, और इमोजी आदि को सर्च कर सकेंगे।

इस कीबोर्ड की स्क्रीन में सबसे ऊपरी बाएं कोने में गूगल सर्च आइकन दिया गया है। एक बार इस आइकन बटन को दबने से यूजर किसी का पता, फ्लाइट और यूट्यूब वीडियो आदि सर्च कर सकते हैं। इस एप को लेकर गूगल का लक्ष्य बेहतर यूजर एक्सपीरिएंस देने का है। इससे यूजर को किसी लिंक, वीडियो या तस्वीर को ढूंढने के लिए जरूरी एप जैसे व्हाट्सऐप, हैंगआउट और स्लैक से स्विच नहीं करना पड़ेगा।

यह नया कीबोर्ड ग्लाइड टाइपिंग (glide typing) को भी सपोर्ट करता है। इससे यूजर टाइपिंग की जगह एक बटन से दूसरे बटन तक सिर्फ उंगलियों को स्लाइड कर ही टाइप कर सकेंगे। लेकिन फिलहाल यह एप सिर्फ अमेरिका में आईफोन यूजर के लिए एप स्टोर पर रिलीज की गई है। कंपनी ने फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं दी है कि इस एप को ग्लोबली आईफोन यूजर्स के लिए कब लांच किया जाएगा।


Latest News