3D फेशियल रेकग्निशन फ्रंट कैमरा से लैस हो सकता है iPhone 8

Punjab Kesari

जालंधर : नए आईफोन को लेकर खबरें हमेशा से ही चर्चा में रहती है और यही कारण है कि लोग आईफोन को इतना पसंद करते हैं। इसी के तहत पिछले कुछ समय से  iphone8 के बारे में कई खबरें चर्चा में है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने आईफ़ोन 8 में 3D फेशियल रेकग्निशन फीचर होने वाला है। दुनिया का ये पहला 3D फेशियल रिकग्निशन फ्रंट कैमरा एप्पल को LG Innotek के द्वारा सप्लाई किया जाएगा। इसके अलावा LG ने एप्पल के इस आर्डर को पूरा करने को लेकर अभी हाल ही में लगभग 238.5 मिलियन डॉलर का निवेश भी किया है। हांलाकि कंपनी ने अभी तक इसके बारे में कोई खुलासा नही किया है।

आईफ़ोन 8 में अाने वाले इस नए कैमरे के बारे में बात करें तो यह कैमरा डेप्थ को सेंस करने में भी सक्षम है। इसके माध्यम से यूजर्स को अपना फ़ोन और भी सुरक्षित तरीके से अनलॉक करने में सहायता करेगा। पिछले साल से एप्पल और LG Innotek इस तकनीक पर मिलकर काम कर रहे थे।

बता दें कि कि सैमसंग गैलेक्सी S8 डुओ में भी इस फीचर को देखा गया था लेकिन यह 2D तकनीक पर चलता है और इसे इतना सिक्योर भी नहीं कहा जा सकता है। अब देखना होगा कि आईफ़ोन 8 में अाने वाले इस फीचर को कितना पसंद किया जाता है।