आईफोन 8 में होगा 3D Dual-Lens कैमरा

Punjab Kesari

जालंधर : वर्ष 2017 में एप्पल आईफोन्स को मार्कीट में आए हुए 10 वर्ष हो जाएंगे और इसलिए 2017 में लांच होने वाला आईफोन लांच इवैंट और भी खास होगा। इलैक्ट्रानिक कम्पनी एल.जी. के साथ मिल कर टैक्नोलाॅजी दिग्गज एप्पल 3डी फोटोग्राफी इफैक्ट्स पर काम कर रहा है जो आईफोन्स में काम करेगा। 

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक सामने आई जानकारी की मानें तो LG Innotek डुअल लैंस कैमरे का प्रयोग एप्पल के नए प्रोडक्ट्स में 2017 के मध्य में किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक LinX Imaging कम्पनी जिसे एप्पल ने पिछले वर्ष खरीदा था की कैमरा टैक्नोलाॅजी का इस्तेमाल करेगी जिसमें 3डी डैप्थ मैपिंग और लाइटनिंग एन्हांसमैंट्स को शामिल किया जाएगा। 

फिलहाल इस बारे में जानकारी नहीं है कि 3डी फोटोग्राफी फीचर और क्या काम करेगा तथा यह फीचर हार्डवेयर पर आधारित होगा या साॅफ्टवेयर पर, लेकिन इस फीचर को हार्डवेयर फीचर के रूप में देखा जा रहा है। इसके अलावा एप्पल वर्ष 2017 में लांच होने वाले आईफोन में मुख्य तोर पर हार्डवेयर में बदलाव ला सकता है। इसमें एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ टच आई होगी जो स्क्रीन के बीच में ही एड हो सकती है। इसके अलावा नए आईफोन में वायरलैस चार्जिंग की अफवाहें भी जोरों पर हैं।