कन्फर्म हुअा आईफोन 8 का डिजाइन अौर स्पेसिफिकेशनः रिपोर्ट

Punjab Kesari

जालंधर - अमरीकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी Apple इस वर्ष आईफोन की 10वीं सालगिरह मनाने वाली है| इसलिए उम्मीद की जा रही है कि एप्पल के अपकमिंग स्मार्टफोन में इस साल कुछ खास पेश किया जाएगा।अब तक आईफोन 8 और आने वाले फीचर्स से सम्बंधित कई अफवाहें बाहर आ चुकी है। अब अंतरराष्ट्रीय मैगजीन फोर्ब्स ने आईफोन 8 के डिजाइन की कुछ पिक्चर्स रिलीज की हैं। इससे यह बेहतर अनुमान लगाया जा सकता है कि एप्पल का आने वाला फोन कैसा होगा।

डिजाइन की बात करें तो उससे यह पता लगता है कि आईफोन में किसी तरह के बेजेल्स नहीं होंगे। इसके बारे में पहले भी कहा गया था| एप्पल डिस्प्ले से पूरी तरह से बेजेल हटा देगा। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, इसमें 5.8 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा।

एप्पल डिस्प्ले पर फ्रंट कैमरा और सेंसर के लिए थोड़ी जगह छोड़ेगा| इसी के साथ आईफोन 8 हॉरिजॉन्टल नहीं बल्कि वर्टीकल ड्यूल रियर कैमरा सपोर्ट करेगा ।

रिपोर्ट के अनुसार डिजाइन में इस बदलाव का कारण AR में एंट्री करने के लिए किया जाएगा | रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि लाइटनिंग पोर्ट पहले जैसा ही रहेगा, पर हैडफोन जैक गायब ही रहेगी। फिलहाल, Kuo ने आईफोन 8 को लेकर अपनी 10 अनुमान पोस्ट किये हैं। आईफोन 8 में डिस्प्ले स्क्रीन पर फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया जाएगा। लीक के अनुसार, एप्पल आईफोन के तीन नए वैरिएंट लेकर आएगा।