5.8 इंच एमोलेड डिस्प्ले से लैस हो सकता है iPhone 8 : रिपोर्ट

Punjab Kesari

जालंधर : नए आईफोन को लेकर खबरें हमेशा से ही चर्चा में रहती है और यही कारण है कि लोग आईफोन को इतना पसंद करते हैं।  इस वर्ष एप्पल आईफोन्स को मार्कीट में आए हुए 10 वर्ष हो जाएंगे और इसलिए 2017 में लांच होने वाला आईफोन इवैंट और भी खास होने वाला है। मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी इस साल तीन वैरिएंट लांच कर सकती है। ताजा रिपोर्ट की मानें तो एप्पल ने 5.8 इंच की एमोलेड डिस्प्ले बनाने के लिए दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग से समझौता किया है।

चीन की वेबसाइट के अनुसार, सैमसंग अगले साल आने वाले आईफोन के तीसरे और सबसे बड़े वैरिएंट के लिए डिस्प्ले बनाएगी। सैमसंग मार्च में 5.8 इंच की एमोलेड डिस्प्ले का निर्माण शुरू कर देगी और मई-जून में निर्माण कार्य को तेजी से बढ़ाएगी। मामले के जानकार लोगों ने बताया कि सैमसंग हर महीने इसकी 20 मिलियन यूनिट तैयार करेगी। वेबसाइट के मुताबिक,2017 में एप्पल आईफोन की 4.7 इंच, 5.5 इंच और 5.8 इंच डिस्प्ले वाले तीन वैरिएंट लाएगी। जहां 4.7 इंच और 5.5 इंच वाले वैरिएंट में TFT-LCD पैनल लगे होंगे, वहीं 5.8 इंच डिस्प्ले में फ्लैक्सिबल एमोलेड पैनल होगा।

एप्पल के वर्तमान आईफोन में मेटल बैक और edges होते हैं, लेकिन आईफोन 8 में ऑल ग्लास बॉडी हो सकती है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि फोन से होम बटन हटाया जा सकता है और इसकी जगह 3डी टच व फिंगरप्रिंट रीडिंग वाली डिस्प्ले आएगी। फोन में एडवांस वायरलैस चार्जिंग फीचर होगा, जिसकी वजह से फोन को चार्जिंग स्टेशन या उसके पास भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।