वायरलैस चार्जिंग और बेहतर वाटर प्रूफिंग के साथ पेश हो सकता है iPhone 7s Plus स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधरः अमरीका की मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी Apple इस साल एक साथ तीन नए iPhone मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी में है। इनमें दो iPhone 7 और iPhone 7 Plus के अपडेट वर्जन होंगे जबकि एक नया मॉडल iPhone 8 होगा।वहीं, अब सामने आई एक नई रिपोर्ट में यह स्पष्ट किया गया है कि iPhone 7s Plus में नए फीचर के तौर पर ​वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट और वाटरप्रूफ क्षमता होगी। 

रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के इस नए आईफोन में नए फीचर्स का उपयोग होगा, जैसे वायरलैस चार्जिंग और वाटरप्रूफिंग क्षमता। Hwang का कहना है कि इस बदलाव में डिवाइस के लिए नई टेस्टिंग विधि की आवश्यकता होगी और नए वाटरप्रूफिंग फीचर का उपयोग iPhone 7s Plus में होगा। कंपनी का कहना है कि एप्पल के 5.5 इंच के iPhone Plus मॉडल के निर्माण में वर्तमान फ्लैगशिप iPhone 7 Plus भी शामिल है।

उम्मीद है कि इस साल एप्पल तीन नए iPhone मॉडल बाजार में उतारने की तैयारी में है। जिनमें iPhone 8 के साथ iPhone 7 के सीरीज के दो नए मॉडल iPhone 7s और 7s Plus शामिल हैं। नए iPhone 8 का डिजाइन पिछले सभी मॉडल से अलग होगा। इसके साथ​ ही यह नए फीचर्स से लैस होगा। इसमें कर्व्ड OLED का उपयोग किया जाएगा। वहीं इसमें भी वाटर प्रूफिंग क्षमता होगी। एप्पल iPhone 8, iPhone 7s और 7s Plus तीनों ही डिवाइस में वायरलैस चार्जिंग फीचर होगा।