HP ने भारत में बढ़ाए प्रोडक्ट्स के दाम

Punjab Kesari

जालंधर - अमरीकी इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी कंपनी HP (Hewlett-Packard) ने भारतीय बाजार में बिकने वाले अपने सभी श्रेणी के उत्पादों की कीमतों में 3 से 5 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर दी है। नोएडा में कंपनी के एक कार्यकारी ने IANS से कहा है कि बाजार में मैजूदा उत्पादों के खत्म होने के बाद नए उत्पाद बढ़ी हुई कीमत के साथ उपलब्ध किए जाएंगे। 

HP के भारत के प्रबंध निदेशक राजीव श्रीवास्तव ने कहा है कि दाम में बढ़ौतरी करेंसी मूवमेंट को लेकर की गई है जोकि भारत में अलग-अलग क्षेत्र में भिन्न हो सकती है। इसके साथ बताया गया कि HP का लेटेस्ट Z2 मिनी वर्कस्टेशन 25 जनवरी से भारत में उपलब्ध होगा और इसे 72,000 रुपए शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकेगा। 

उल्लेखनीय है कि इस वर्कस्टेशन को खास तौर पर कंप्यूटर एडेड डिजाइन (CAD) और अन्य इंडस्ट्रीज में उपयोग करने के लिए बनाया गया है। कंपनी ने इसके लांच के समय कहा था कि 'इस 2.3 इंच उंचे Z2 Mini वर्कस्टेशन को 90 प्रतिशत तक छोटा बिजनस-क्लास टावर पीसी कहा जा सकता है जो एक साथ 6 स्क्रीन्स को स्पोर्ट करता है।' साथ ही कहा गया था कि 'इसे मौजूदा उपयोग में लाए जाने वाले पीसीज से ज्यादा पावरफुल बनाया गया है।' फीचर्स की बात की जाए तो इसमें Intel Xeon प्रोसेसर दिया गया है साथ ही यह Nvidia प्रोफेशनल ग्राफिक्स को भी स्पोर्ट करता है। यूजर इसे विंडोज 10 प्रो या लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर यूज कर सकते हैं।