RDP ThinBook लैपटॉप का रिव्यू

Punjab Kesari

जालंधर - आज हम आपको 9,999 रुपए कीमत वाले विंडोज 10 पर आधारित RDP ThinBook का रिव्यू देने जा रहे हैं। हैदराबाद की कंपनी आरडीपी ने हाल ही में अपना पहला कंज्यूमर लैपटॉप लांच किया है। लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन इस सेगमेंट वाले ही हैं, हालांकि यह 14.1 इंच की डिस्प्ले के साथ उपलब्ध हुआ है। 

इस लैपटॉप में 1366x768 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन को स्पोर्ट करने वाली डिस्प्ले दी गई है। ग्लॉसी पैनल के कारण कई बार आपको इसे यूज करते समय रिफ्लेक्शन का सामना करना पड़ेगा। डिस्प्ले वाला हिस्सा ज्यादा मजबूत नहीं लगता क्योंकि इसे हल्का सा छूने पर भी डिस्प्ले हिलने लगती है। अगर आप कार में ड्राइव के दौरान इस लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं तो बार-बार स्क्रीन के हिलने की समस्या हो सकती है। 

कनेक्टिविटी की बात की जाए तो इसमें यूएसबी 3.0, यूएसबी 2.0, मिनी-एचडीएमआई, हेडफोन सॉकेट, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और एक चार्ज़र सॉकेट मौजूद हैं। स्टीरियो स्पीकर निचले हिस्से में दिए गए हैं, निचले हिस्से को पूरी तरह से सील रखा गया है और हवा आने जाने के लिए कोई जगह नही है। इस लैपटॉप में लगी क्वाड-कोर चिप आम तौर पर 1.4 गीगाहर्ट्ज़ की क्लॉक स्पीड पर काम करती है और जरूरत पड़ने पर 1.8 गीगाहर्ट्ज़ की स्पीड हासिल करने में भी सक्षम है। इस सेगमेंट के अन्य लैपटॉप की तरह आपको इसमें 2 जीबी रैम, 32 जीबी ईएमएमसी फ्लैश स्टोरेज, वाई-फाई बी/जी/एन और ब्लूटूथ 4.0 मिलेगा।

रेटिंग (5 में) -
1. डिज़ाइनः 4
2. डिस्प्ले: 2.5
3. परफॉर्मेंस: 2.5
4. सॉफ्टवेयर: 3.5
5. वैल्यू फॉर मनी: 4