सैमसंग ने अपनी Exynos 5 सीरीज के नए चिपसेट 7872 SoC को किया लांच

  • सैमसंग ने अपनी Exynos 5 सीरीज के नए चिपसेट 7872 SoC को किया लांच
You Are HereGadgets
Friday, January 19, 2018-9:29 AM

जालंधरः कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपनी Exynos 5 सीरीज के नए चिपसेट 7872 SoC को ब्लूटुथ 5.0 और IRIS सेंसर के साथ लांच कर दिया है।बता दें कि इस प्रोसैसर के साथ पहले स्मार्टफोन के तौर पर Meizu M6s स्मार्टफोन को पेश कर दिया गया है। स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस प्रोसेसर को 14nm FinFET प्रोसैसर से निर्मित किया गया है, इसके अलावा इसमें एक Hexa-core CPU मौजूद है इसमें आपको दो कोर्टेक्स A73 कोर्स और चार कोर्टेक्स A53 कोर्स मिल रहे हैं।  

 

इसके अलावा सैमसंग का कहना है कि वह मिड-रेंज स्मार्टफोंस को भी हाई-एंड और प्रीमियम एंड स्मार्टफोंस की श्रेणी में खड़ा कर सके। Exynos 7872 SoC को सिक्स कोर्स के साथ पेश किया गया है: इसमें टू कोर्टेक्स A73 CPU मौजूद है, जिसकी क्लॉक स्पीड 2GHz है, और फोर कोर्टेक्स A53 CPU मौजूद है, जिसकी क्लॉक स्पीड 1.6GHz है।

 

इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि सैमसंग ने इसे IRIS स्कैनर कैमरा सेंसर की सपोर्ट के साथ पेश किया है। इसमें 21.7-मेगापिक्सल फ्रंट और रियर कैमरा सपोर्ट मौजूद है। इसके अलावा इसमें एक बढ़िया इमेज सिग्नल प्रोसेसर और मल्टी-फॉर्मेट कोडेक दिया गया है।


 
 
 
  
 


Latest News