Samsung जल्द पेश करेगी दुनिया का पहला पूरी तरह से बेजल-लेस स्मार्टफोन

  • Samsung जल्द पेश करेगी दुनिया का पहला पूरी तरह से बेजल-लेस स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Friday, December 1, 2017-3:12 PM

जालंधर- टेक्नॉलॉजी दिग्गज सैमसंग जल्द ही अपना एक एेसा नया स्मार्टफोन पेश करने की तैयारी कर रही है जोकि दुनिया का पहला फुल बेजल लेस स्मार्टफोन होगा। कंपनी इसे सैमसंग कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 के दौरान पेश कर सकती है। एक वेबसाइट के मुताबिक कंपनी ने WIPO ( वर्ल्ड इंटरनेशनल प्रॉपर्टी ऑफिस) में एक पेटेंट दाखिल किया है जिसके तहत पूरी तरह से बेजललेस स्मार्टफोन तैयार करने का प्लान है।

 

इसके अलावा रिपोर्ट के मुताबिक पेटेंट में यह जानकारी दी गई है कि कंपनी कैसे बेजल लेस डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन बनाया जाएगा, क्योंकि अगर डिस्प्ले के चारों तरफ से बेजल हटा लिए जाएं तो कंपनी कई तरह के सेंसर और कैमरा लगाने में मुश्किलें आती हैं। कंपनी का प्लान ये भी है कि मुख्य डिस्प्ले में एक बेंट एरिया होगा जो टॉप, बॉटम और साइड से 180 डिग्री तक कर्व हो सकता है।

 

बता दें कि इस समय मार्केट में बेजल लेस स्मार्टफोन का ट्रेंड चल रहा है और iPhone X और Mi Mix जैसे स्मार्टफोन इसमें काफी आगे हैं. लेकिन फिर भी इन स्मार्टफोन में पतले बेजल हैं, इसलिए इन्हें पूरी तरह से बेजल लेस डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन नहीं कहा जा सकता है। अब देखना होगा कि सैमसंग इस मामले में कितनी सफलता हासिल करती है।


Latest News