फोटोग्राफी को बेहतर बनाने में मदद करेंगी गूगल की ये तीन नई एप्स

  • फोटोग्राफी को बेहतर बनाने में मदद करेंगी गूगल की ये तीन नई एप्स
You Are HereGadgets
Tuesday, December 12, 2017-8:02 PM

जालंधर- टैक दिग्गज गूगल ने अपने यूजर्स के लिए नई फोटोग्राफी एप्स पेश की हैं। ये तीन नई एप्स आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी AI पर आधारित हैं और इनका नाम स्टोरीबोर्ड, सेल्फीस्सीमो और स्क्रबीज है। कंपनी ने अपनी ये एप्स 'एपस्पेरिमेंट' प्रोग्राम के तहत जारी की हैं।

 

एप्स

बता दें कि स्टोरीबोर्ड एप्प केवल गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, वहीं सेल्फीस्सीमो एंड्रॉयड व iOS दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है। वहीं स्क्रबीज एप्प अभी केवल iOS प्लेटफॉर्म पर ही उपलब्ध है।

 

स्टोरीबोर्ड

ये एप वीडियोज को एक सिंगल पेज कॉमिक लेआउट में बदलती है। इसके लिए यूजर को किसी वीडियो को शूट करके स्टोरीबोर्ड पर अपलोड करना होगा और ये एप्प ऑटोमैटिकली बेहतरीन वीडियो फ्रेम्स को सेलेक्ट कर लेगी और उनको क्रम से लगाकर 6 तरह के अलग-अलग विजुअल स्टाइल्स में से किसी एक को उनपर एप्लाई कर देगी।

 

सेल्फीस्सीमो

ये एक ऑटोमैटिक सेल्फी एप्प है जोकि ब्लैक एंड वाइट मोड के साथ पिक्चर्स लेती है। इसमें फोटो-शूट के लिए लिए यूजर को स्क्रीन पर टैप करना होगा, जिसके बाद एप्प खुद ही यूजर को पोज बदलने व और तस्वीरों के लिए प्रेरित करेगी।

 

स्क्रबीज

इस एप्प की मदद से वीडियो प्लेबैक में स्पीड व डायरेक्शन को बदलकर वीडियो लूप्स को बनाया जा सकता है। इसमें वीडियो शूट करने के बाद केवल Dj के जैसे स्क्रैचिंग से ही वीडियो को एडिट किया जा सकता है।
 


Latest News