2 जीबी से ज़्यादा डाटा वाले प्लान में कौन सी कंपनी है ज्यादा बेहतर

  • 2 जीबी से ज़्यादा डाटा वाले प्लान में कौन सी कंपनी है ज्यादा बेहतर
You Are HereGadgets
Wednesday, January 3, 2018-6:25 PM

जालंधरः टेलीकॉम बाजार में अाए दिन कोई न कोई कंपनियां नए प्लान पेश करती रहती है। वहीं, Airtel और Jio ने भी काफी प्लान पेश किए है, जिसमें यूजर्स को 2जीबी से भी ज्यादा डाटा दिया जा रहा है। अाइए जानते हैं Airtel और Jio के उन चुनिंदा पैक के बारे में जिनमें 2 जीबी 4जी डाटा मिलता है। बता दें कि अब भारतीय पहले की तुलना में ज़्यादा डाटा की खपत कर रहे हैं। 

 

रिलायंस जियोः

रिलायंस जियो ने पिछले साल अपने सब्सक्राइबर के लिए किफ़ायती डेटा पैकेज लांच किए है। जिनमें 2 जीबी से ज़्यादा 4जी डाटा हर रोज मिलता है। 799 रुपए के प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 3 जीबी 4जी डाटा के अलावा, सभी नेटवर्क पर मुफ्त अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल+एसटीडी+रोमिंग), मुफ्त अनलिमिटेड एसएमएस और सभी जियो ऐप के लिए अनलिमिटेड एक्सेस मिलता है। यानी यूज़र को इस पैक के साथ कुल 84 जीबी डाटा का फ़ायदा मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

 

पोस्टपेड प्लान की बात करें तो जियो के इस प्लान में यूजर्स को हर रोज 2जी 4जी डाटा मिलता है। 799 रुपए के इस प्लान में यूजर्स को 3 जीबी 4जी डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, अनलिमिटेड एसएमएस और जियो ऐप के लिए एक्सेस मिलता है। इस पैक के लिए यूज़र को 950 रुपए की सिक्योरिटी मनी डिपॉज़िट करनी होती है और वैधता स्टैंडर्ड बिलिंग साइकिल है।

 

एयरटेलः

टेलीकॉम अॉपरेटर कंपनी एयरटेल के उन पैक के बारें में बताएंगे जिनमें 2 जीबी से ज़्यादा 4जी डाटा हर रोज़ मिलता है। एयरटेल ने दो प्रीपेड प्लान पेश किए है। इनमें पहले पैक की कीमत 549 रुपए है जिसमें यूजर्स को हर रोज 3जीबी डाटा मिलता है।इसके अलावा, अनिलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल व 100 एसएमएस भी रोज़ मिलते हैं। इस प्लान की वैधता 28 दिन की है। दूसरे प्लान की बात करें तो इस प्लान की कीमत 799 रुपए रखी गई है। जिसमें यूजर्स को 3.5 जीबी डाटा रोज मिलता है। वहीं, इसमें यूजर्स को हर रोज 100 एसएमएस भी मिलते है। 


Latest News