बेहतरीन डिस्प्ले के साथ शानदार फीचर्स का मेल है YOGA 910

Punjab Kesari

जालंधर : हम पहले ही आइडियापैड एक्स1 योगा मॉडल के रूप में लेनोवो के अल्टीमैट योगा हाईब्रिड वर्जन को देख चुके हैं जिसमें बेहतरीन ओ.एल.ई.डी. डिस्प्ले दी गई है। अब लेनोवो ने नए योगा मॉडल को पेश किया है जो कि कंज्यूमर वर्जन है। लेनोवो योगा सीरीज के नए लैपटॉप का नाम ‘योगा 910’ है और यह स्लिम तथा अलग दिखने वाले वाचबैंड हिन्ज के साथ आता है। इसी कारण यह लैपटॉप 360 डिग्री एंगल तक मुड़ जाता है और विंडोज 10 टैबलेट के रूप में भी इसका प्रयोग कर सकते हैं।

4 के डिस्प्ले ऑप्शन -

योगा 910 में एक खास बात यह है कि इसमें कम स्पेस में 13.9 इंच का डिस्प्ले पैनल लगाया गया है। इसकी डिस्प्ले के साइड बेजल इतने कम हैं कि यह पिछले साल लांच हुए डैल एक्सपीएस 13 को टक्कर देता है। इसकी मोटाई 14.3 एम.एम. है और यह पिछले साल के 13 इंच वाले योगा प्रो से बड़ा भी नहीं लगता। इसमें अपग्रेड के लिए 4के का विकल्प भी मिलेगा लेकिन इससे कीमत के साथ-साथ बैटरी लाइफ के साथ समझौता करना पड़ सकता है क्योंकि 4के डिस्प्ले महंगी है और बैटरी लाइफ भी जल्द खत्म होगी।

लेनोवो योगा 910 के मुख्य फीचर्स -

  • सी.पी.यू. : इंटेल का लेटैस्ट 7 जनरेशन कोर आई7 प्रोसैसर 
  • रैम और स्टोरेज : 16 जीबी रैम और 1 टी.बी. पी.सी.आई.ई. एस.एस.डी.
  • स्टीरियो : जेबीएल स्टीरियो स्पीकर के साथ डॉल्बी ऑडियो प्रीमियम सपोर्ट
  • बैटरी लाइफ : 10.5 घंटे (यू.एच.डी. डिस्प्ले) और 15.5 घंटे (एफ.एच.डी. डिस्प्ले)
  • खास फीचर : विंडोज हैलो  सपोर्ट  के  लिए  फिंगरप्रिंट सैंसर 
  • कनैक्टिविटी : ब्लूटुथ 4.1 और  वाई-फाई  802.11 एसी
  • कैमरा : 720पी वैबकैम और डुअल माइक्रोफोन 

पोर्टस : यू.एस.बी. 3.0 टाइप-सी पोर्ट के साथ वीडियो ऑऊट, यू.एस.बी. 2.0 पोर्ट के साथ टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट और यू.एस.बी. 3.0 के साथ ऑलवेज ऑन चार्जिंग ऑडियो। 

कीमत - वर्ल्ड वाइड इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन योगा 910 की कीमत 1,299 अमरीकी डॉलर (लगभग 86,980 रुपए) से शुरू होगी।