बाजार में एयर कंडीशनर की नई रेंज लाया माइक्रोमैक्स

Punjab Kesari

जालंधर : भारत की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी माइक्रोमैक्स इंफॉरमेटिक्स ने अपने एयर कंडीशनर्स की नई रेंज को बाजार में पेश कर दिया है। जिसमें सात स्पलिट और एक विंडो एसी शामिल है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने गुरुवार को इसे बाजार में पेश करते हुए कहा कि सबसे पहले इनकी बिक्री पंजाब, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और तमिलनाडु में होगी क्योंकि इन स्थानो पर माइक्रोमैक्स ने 4,000 से अधिक सेल्स टच प्वाइंट्स का मजबूत वितरण स्थापित किया हुअा है तथा 400 सर्विस सेंटर्स का बैक अप भी रखा है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोमैक्स इंफॉरमेटिक्स लिमिटेड के उपाध्यक्ष (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स) रोहन अग्रवाल ने कहा, “हम भारतीय एयर कंडीशनर बाजार को लेकर उत्साहित हैं और एक मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो, एक मजबूत वितरण नेटवर्क के निर्माण में भारी निवेश किया है, ताकि व्यापक उपस्थिति और वर्ग में सबसे अच्छी सेवा के अनुभव को सुनिश्चित किया जा सके। हमारे एसी में प्रमुख अंतर स्थानीय इनोवेशन है, जिसे हमने ग्राहकों से मिली प्रतिक्रिया के अनुसार बनाया है (100 फीसदी कॉपर, टूवे ड्रेनेज, टर्बो कूलिंग आदि)। हम मानते हैं कि एक ब्रांड के रूप में हम बहुत अच्छी तरह से इस श्रेणी में विकसित करने के लिए प्रवेश कर गए हैं।”

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, “हम अपने एसी और टीवी उपभोक्ताओं के लिए माइक्रोमैक्स होम असिस्ट एप्लीकेशन को शुरू करेंगे, जिससे उन्हें आसानी से न सिर्फ हर तरह की जानकारी मिल पाएगी, बल्कि उनकी शिकायतों का भी जल्द निपटारा होगा। हम एलईडी टीवी सेगमेंट में हासिल की गई सफलता को दोहराना चाहते हैं और अगले 3 सालों में अच्छी तरह से एसी सेगमेंट में दोहरे अंक का मार्केट शेयर हासिल करना चाहते हैं तथा पारंपरिक रिटेल टच प्वाइंट्स के अतिरिक्त कंपनी के ये उत्पाद आने वाले महीनों में अग्रणी ई-कामर्स वेबसाइट्स के माध्यम से भी उपलब्ध कराए जाएंगे।“