इस तरह की समस्या आने पर तुरंत खरीदें नया स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधर : कई बार स्मार्टफोन कुछ चिंताजनक संकेत देना शुरू कर देता है जिन्हें अक्सर यूजर इग्नोर करते रहते हैं। ऐसे में यूजर्स को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आज हम आपको बतानें जा रहे हैं कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में जिन्हें कभी भी इग्नोर नहीं करना चाहिए।

1. फोन का अचानक बंद होना -

अगर आपका फोन अचानक से ऑफ होने लगा है तो यह संकेत है कि इसके दिन पूरे हो चुके हैं। ऐसे में अपको फोन का तुरंत बैकअप लेना चाहिए और नया स्मार्टफोन खरीद लेना चाहिए। वरना किसी दिन यह ऑफ हो जाएगा और आपका सारा जरूरी डाटा फोन में ही नष्ट हो जाएगा।  

2. मैमोरी फुल होने की समस्या -

अगर आपके स्मार्टफोन में नए एप इंस्टॉल करने के लिए मैमरी खाली करनी पड़ती है तो बेहतर होगा कि आप 16 जीबी रोम या इससे ज्यादा स्टोरेज वाला स्मार्टफोन खरीदें जिसमें माइक्रोएसडी कार्ड अलग से लगाने का ऑप्शन मौजूद हो। बेहतरीन स्मार्टफोन खरीदने से आपको फोटोस और एप्स को स्टोर करने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

3. 4 जी में बदलें स्मार्टफोन -

4G नेटवर्क 3G के मुकाबले 10 गुना तेज होता है। अगर आप अब भी 3 जी तकनीक को स्पोर्ट करने वाले स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं तो बेहतर होगा कि आप 4G VoLTE  तकनीक को स्पोर्ट करना वाला नया स्मार्टफोन खरीद लें। ताकि आप लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का फायदा ले सकें।

4. धुंधली क्लिक हो रही हैं फोटो -

अक्सर रगड़ लगने की वजह से पुराने स्मार्टफोन का कैमरा लेंस धुंधली तस्वीरें व विडियो कैप्चर करने लगता है। कभी कोई जरूरी तस्वीर लेनी हो या विडियो बनानी हो तो यह फोन आपको परेशान में डाल सकता है। इस लिए ऐसी स्थिति में अच्छे कैमरे वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहिए।

5. हेडफोन का सही काम ना करना -

अगर इयरपीस या हेडफोन को फोन के साथ लगाने में दिक्कत आ रही है या फोन में वह किसी खास पोजिशन पर ही काम करता है। तो आपके फोन में लगा ऑडियो जैक खराब हो गया है ऐसे में नया स्मार्टफोन खरीद लेना चाहिए। क्योंकि फोन की रिपेयर करने पर भी यह समय-समय पर दिक्कत देता रहेगा इसलिए फोन को बदलना ही सही रहेगा।