मेटल फ्रेम से लैस Alcatel ने लांच किया Idol 4 Pro स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधरः चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Alcatel ने नए स्मार्टफोन Alcatel Idol 4 Pro को लांच कर दिया है। कंपनी ने फोन की कीमत 35,000 रूपए रखी है। बता दें कि यह स्मार्टफोन पिछले साल लांच हुए अल्काटेल आइडल 4एस जैसा ही है इसमें ज्यादा कुछ नया नहीं है। फर्क है तो ऑपरेटिंग सिस्टम का। आइडल 4 प्रो विंडोज़ 10 मोबाइल पर चलता है जबकि आइडल 4एस एंड्रॉयड आधारित है। 

डिज़ाइन की बात करें तो Alcatel Idol 4 Pro मेटल फ्रेम से लैस है और आइडल 4एस जैसा है। फोन में रियर पर फिंगरप्रिंट स्कैनर है। फोन को सिर्फ गोल्ड कलर वेरिएंट में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया गया है। अल्काटेल आइडल 4 प्रो में 5.5 इंच फुल एचडी (1080x1920 पिक्सल ) एमोलेड डिस्प्ले है। फोन में स्नैपड्रैगन 820 क्वाड-कोर चिपसेट और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 530 जीपीयू और 4 जीबी रैम है। फोन की स्टोरेज 64 जीबी है और इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी बढ़ा सकते हैं।

Image result for Alcatel Idol 4 Pro

कैमरे की बात करें तो इसमें 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो टच फोकस और डुअल एलईडी फ्लैश से लैस है और सैल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जो रियल-टाइम फेस ब्यूटिफिकेशन और एलईडी फ्लैश के साथ आता है। वहीं, फोन को पावर  देने के लिए इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी है। बैटरी को लेकर कंपनी का कहना है कि यह 20 घंटे तक का टॉक टाइम और 420 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम देगी।

कनेक्टिविटी की बात करें तो अल्काटेल आइडल 4 प्रो में 4जी एलटीई (कैट 6.), वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, वाई-फाई डायरेक्ट, एनएफसी, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट (ओटीजी सपोर्ट) जैसे फ़ीचर हैं। फोन में एक्सेलेरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी, लाइट, ई-कंपास, जायरोस्कोप और हॉल स्विच भी हैं।