एप्पल लांच करेगा अब तक का सबसे महंगा iPhone !

Punjab Kesari

जालंधरः अपने स्मार्टफोन्स में बेमिसाल टेक्‍नोलॉजी के दम पर दुनिया में क्रांति लाने वाली एप्पल के आईफोन्स को 10 साल का होने जा रहा है। इस मौके पर Apple अपने इस दमदार आईफोन का नया वर्जन पेश करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि एप्‍पल इस मौके पर iPhone 8 को लांच कर सकता है। 

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार, जब एप्पल अपनी दसवीं सालगिरह मना रहा होगा तब दुनिया भर के लोगों की नजरें आईफोन 8 पर होगी। इसी के साथ ही आईफोन 8 की जिस कीमत का खुलासा हुआ है, वह वाकई में चौकाने वाला है। रिपोर्ट के मुताबिक यह अब तक का सबसे महंगा आईफोन होगा। इसके तहत iPhone 8 की कीमत 1000 डॉलर होगी जो iPhone 7 से लगभग 350 डॉलर ज्यादा। इसके अलावा यह भी माना जा रहा है कि कंपनी iPhone का डिजाइन पूरी तरह बदल सकती है।

गौरतलब है कि भारत में iPhone 7 की शुरुआती कीमत 60,000 रुपए है और अमरीका में इसकी शुरुआती कीमत 649 डॉलर है। यानी अगर डॉलर को रुपए में बदलें तो 43,385 रुपए होती है और भारत में इसकी कीमत 60,000 रुपए है। ऐसे में अगर अमेरिका में iPhone 8 की कीमत 1,000 डॉलर होगी तो भारत में इसकी कीमत लगभग 86,000 रुपए तक हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल एप्पल तीन वेरिएंट लांच कर सकती है। पहले दो वेरिएंट में से एक में 4.7 इंच की डिस्प्ले होगी जिसका नाम आईफोन 7एस हो सकती है। जबकि दूसरे वेरिएंट में 5.5 इंच की डिस्प्ले होगी। जिसका नाम आईफोन 7एस प्लस हो सकता है। यह आईफोन OLED डिस्प्ले के साथ लास होंगे। इके अलावा आईफोन 8 में 5.8 इंच की OLED  डिस्प्ले होगी। आईफोन 8 में आईफोन 7व की तरह ड्यूल कामरा सैटअप दिया जा सकता है।