चार्ज के दौरान ब्लास्ट हुआ iphone7

Punjab Kesari

जालंधरः आए दिन स्मार्टफोन्स में ब्लास्ट होने की खबर सामने आ रही है जिसमें के चलते लोगों के बीच अपेन स्मार्टफोन्स को लेकर तनाव बढ़ गया है। हर एक कंपनी अपने स्मार्टफोन को मार्किट में लाने से पहले यह दावे करती है कि उसका यह फोन हर लिहाज से सुरक्षित है लेकिन कई बार कंपनी के यह दावे भी झूठे पड़ जाते हैं।  ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली एक महिला द्वारा फेसबुक के जरिए यह ब्यौरा दिया गया है कि आईफोन 7 फटने के कारण इसका हाथ जल गया है। 




ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली मेलनी टैन पैलेज़ ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, "मैंने हाल ही में एप्पल आईफोन 7 खरीदा था। फोन को चार्ज करने के दौरान मैं गलती से उस पर हाथ रखकर सो गई। कुछ देर बाद दर्द, चुभन और सांस फूलने के कारण मेरी नींद खुली।"


iphone11



ज्ञात हो कि यह वाकया पिछले महीने का है। पैलेज़ का दावा है कि उसने इस दुर्घटना की जानकारी एप्पल की एग्ज़ीक्यूटिव टीम को वेबसाइट के जरिए दी थी। एप्पल ने उस आईफोन 7 को आंतरिक टेस्टिंग के लिए मंगा लिया है, लेकिन पैलेज़ को अभी तक कंपनी के द्वारा कुछ भी नहीं बताया गया है। पैलेज़ ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उसने दुर्घटना के बाद में कार्रवाई की उम्मीद से एप्पल को कई बार चिट्ठी लिखी। लेकिन क्यूपर्टिनो स्थित कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं आया। कार्रवाई में हो रही देरी के बाद इस ऑस्ट्रेलियाई महिला ने घटना को सार्वजनिक करने का फैसला किया। जैसे ही पैलेज़ के खुलासे को स्थानीय मीडिया में जगह मिली, एप्पल हरकत में आ गई।




गौर करने वाली बात है कि आईफोन के कारण जलने का यह पहला मामला नहीं है। इस साल की शुरुआत में पिछले पॉकेट में आईफोन 6 फटने के कारण न्यू साउथ वेल्स का एक शख्स बुरी तरह से जल गया था।