3,000mAh बैटरी और 4GB रैम के साथ लांच हुआ ब्लैकबेरी Aurora स्मार्टफोन

Punjab Kesari

जालंधर: कनाडा की मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी ने पिछले साल घोषणा कि थी चीन की टीसीएल कम्युनिकेशन्स टेक्नोलॉजी होल्डिंग्स लिमिटेड अब ब्लैकबेरी ब्रांड के मोबाइल फोन बनाएगी। इसके अलावा ग्लोबल मार्केट में फोन बेचने की जिम्मेदारी भी टीसीएल की होगी।  इसके साथ ही कंपनी ने आज अपने स्मार्टफोन ब्लैकबेरी Aurora (BBC100-1) को ऑफिशियली इंडोनेशिया में लांच कर दिया है। यह कंपनी का पहला डुअल सिम स्मार्टफोन होगा। इंडोनेशिया में लांच हुए इस स्मार्टफोन की कीमत 3,499,000 आईडीआर (लगभग 17,500 रुपए) में है। लिस्टिंग के अनुसार इसकी शिपिंग 13 मार्च से शुरू हो जाएगी।

आपको बता दें कि TCL द्वारा बनाए जाने वाले ब्लैकबेरी डिवाइस को इंडोनेशिया में सेल नहीं किया जाएगा। वहीं, BB Merah Putih मैन्युफैक्चर द्वारा बनाए जाने वाले ब्लैतबेरी डिवाइस को इंडोनेशिया के बाहर नहीं बेचा जाएगा। स्मार्टफोन लांच के समय BB Merah Putih के वाइस प्रेसिडेंट Stanly Widjaja ने कहा कि हम BlackBerry Aurora के इंडोनेशिया में लांच को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि ब्लैकबेरी Aurora इंडोनेशिया में बनाए जाने वाला ब्लैकबेरी ब्रांड का पहला स्मार्टफोन है। इसके साथ ही यह दुनिया का पहला ब्लैकबेरी डिवाइस है जिसमें डुअल सिम फीचर को जोड़ा गया है।

ब्लैकबेरी के इस नए स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इसमें 5.5-इंच एसडी डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेज्लयूशन (1280 x 720) पिक्सल है। यह स्मार्टफोन 1.4गीगाहर्ट्ज के साथ 64-बिट स्नैपड्रेगन 425 एसओसी पर कार्य करता है। वहीं, इसमें 4GBरैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में ऑटोफोक्स और एलईडी फ्लैश के साथ 13MP रीयर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें फिक्सड फोक्स के साथ 8MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। वहीं, ब्लैकबेरी इस डिवाइस के कैमरा एप के लिए मैन्यूल ऑप्शन भी उपलब्ध करा रहा है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,000mAh की नॉन-रीमूवेबल बैटरी दी गई है।