ब्लैकबेरी मर्करी स्मार्टफोन में हो सकता है गूगल Pixel जैसा कैमरा

Punjab Kesari

जालंधरः कनाडा की मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी का क्वर्टी कीबोर्ड वाला स्मार्टफोन काफी समय से चर्चा का विषय बना हुआ है। इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस को लेकर तो कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है, मगर रॉलैंड क्वॉन्ट नाम के टिपस्टर ने ट्वीट करके स्मार्टफोन के कैमरे को लेकर जानकारी दी है।

टिपस्टर का कहना है कि ब्लैकबेरी मर्क्युरी में वही कैमरा लगा होगा, गूगल के पिक्सल और पिक्सल XL स्मार्टफोन्स में लगा है। इसका मतलब है कि इसमें बैक साइड पर 12MP Sony IMX378 कैमरा लगा होगा और फ्रंट में 8MP Samsung S5K4H8/Omnivision OV8856 कैमरा। एक जैसे कैमरे होने का मतलब यह नहीं है कि मर्क्युरी के कैमरे में वही फीचर होंगे, जो पिक्सल स्मार्टफोन्स में है। ऐसा इसलिए, क्योंकि पिक्सल स्मार्टफोन्स अच्छी तस्वीरें खींचने के लिए अलग तरह के ऐग्लॉरिदम और इस्तेमाल करते हुए इमेज प्रोसेसिंग करते हैं।

इससे पहले जानकारी आई थी कि मर्क्युरी में 10 मेगापिक्सल बैक कैमरा लगा होगा। कुछ दिन पहले ब्लैकबेरी ने ऐलान किया था कि बार्सिलोना में होने जा रही मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इस स्मार्टफोन को लांच किया जाएगा। अभी तक लीक हुई जानकारी के मुताबिक इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर लगा होगा। डिस्प्ले 4.5 इंच होगा जो ड्यूल कर्व्ड होगा। इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज होगी। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर रन करेगा और इसमें हार्डवेयर Qwerty कीबोर्ड भी होगा।