CES 2017 में लांच हो सकता है ब्लैकबेरी मरकरी, लीक हुए स्पेसिफिकेशन

Punjab Kesari

जालंधर: कनाडा की मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी क्वर्टी कीबोर्ड वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक, इस स्मार्टफोन को ब्लैकबेरी डीटेक70 (मरकरी) नाम दिया जा सकता है। जिसे CES 2017 में लांच किया जाएगा। इसी के साथ ही तस्वीर में दिखाया गया है कि इसकी डिस्प्ले के नीचे क्वर्टी कीबोर्ड देखा जा सकता है और ब्लैकबेरी प्रिव की तरह स्लाइडर नहीं है। इसके अलावा, स्पेसबार में ही फिंगरप्रिंट सेंसर को इंटिग्रेट किए जाने की भी उम्मीद है।

टिप्सटर द्वारा साझा किए गए एक स्क्रीनशॉट के मुताबिक, ब्लैकबेरी मरकरी के एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलने की उम्मीद है। इस फोन में 1080x1620 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन का स्क्रीन हो सकता है। फोन की डेनसिटी 420 पीपीआई हो सकती है। इस हिसाब से, मरकरी स्मार्टफोन में 4.5 के आसपास स्क्रीन दिया जा सकता है।

इसके अलावा, एक और टिप्स्टर ने दावा किया है कि ब्लैकबेरी मरकरी को अमरीका में वेरिज़ॉन द्वारा बेचा जाएगा। और इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर होगा। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि ब्लैकबेरी मरकरी में एक लंबी बैटरी लाइफ मिलेगी। इस स्मार्टफोन को हाल ही में इंडोनेशिया की एक सर्टिफिकेशन साइट पर भी देखा गया था और इसके जल्द ही उपलब्ध होने की जानकारी दी थी। इसमें स्नैपड्रैगन 625 सीपीयू के साथ 4.5 इंच का डिस्प्ले होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन को गीकबेंच पर लिस्ट किया गया था। इसमें 3 GB रैम, 32 GB इनबिल्ट स्टोरेज, 3400 mAh की बैटरी, 18 MP रियर कैमरा और 8 MP का फ्रंट कैमरा होगा। यह एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलेगा।