ताली बजाकर और सीटी मारकर ढूंढे अपना मोबाइल

Punjab Kesari

जालंधरः आमतौर पर यह देखने को मिलता है कि कई यूजर्स अपने स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने के बाद यहां-वहां रख देते हैं। फिर बाद में जब उन्हें फोन की जरूरत पड़ती हैं तो वो अपने फोन को ढूंढने लगते हैं। मुश्किल तो और तब बढ़ जाती है जब फोन साइलेंट मोड पर होता है। अगर आपके साथ भी कभी-कभी ऐसा होता है तो आज का यह टैक अपडेट आपके लिए बेहद खास है। जी हां, बिल्कुल क्योंकि आज इस टैक अपडेट के जरिए हम आपको कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताएंगे जिनके जरिए आप ताली बजाकर या सीटी मारकर अपना फोन ढूंढ सकते हैं।

1. Clap to find

इस एप्लीकेशन को फोन में इंस्टॉल करने के बाद आप जब भी ताली बजाएंगे तो उस फोन की घंटी बजने लगेगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह एप ऑफलाइन काम करता है। 

2. Ring My Droid

इस एप की मदद से आप अपने साइलेंड मोड पर फोन पर भी रिंग कर सकते हैं। फोन की घंटी बजाने के लिए आपको कॉल करने की जरूरत नहीं है बल्कि आपको अपने फोन पर एक टेक्स्ट मैसेज करना होगा। हालांकि उस उस मैसेज में वह लाइन होनी चाहिए जो आपने एप्लीकेशन इंस्टॉल करते समय एप में सेट की थी। मैसेज भेजने के बाद फोन में घंटी बजने लगेगी। यह एप भी ऑफलाइन काम करता है। 

3. Whistle Phone Finder PRO

अगर मैसेज भेजने के लिए आपके पास दूसरा फोन उपलब्ध नहीं है और ताली बजाकर फोन खोजने का विकल्प आपको पसंद नहीं आता है तो Whistle Phone Finder PRO app एप का उपयोग कर सकते हैं। इस एप को फोन में इंस्टॉल करने के बाद सीटी बजाने पर फोन साइलेंड मोड पर होने के बाद भी तेजी से बजने लगता है।