भारत-पाकिस्तान फाइनल मैच के दौरान दिखाया गया वनप्लस 5 का एड

Punjab Kesari

जालंधर - चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने भारत-पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल मैच के दौरान अपने नए स्मार्टफोन वनप्लस 5 का विज्ञापन दिया। कंपनी वनप्लस 5 को भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है। मीडिया इंवाइट के अनुसार, वनप्लस 5 को 22 जून को 2 बजे भारत में लांच किया जाएगा। साथ ही वीडियो में भी वनप्लस 5 के लांच डेट का जिक्र किया गया है। वीडियो में फोन का फुल डिजाइन नजर आ रहा है। वनप्लस 5 में डुअल रियर कैमरा, रियर और फ्रंट एंटीना लाइन्स, फ्रंट फिंगरप्रिंट सेंसर और फुल मेटल बॉडी दिख रहा है। 11 जून को भी यू-ट्यूब पर वनप्लस 5 का एक वीडियो अपलोड किया गया था, जिसमें अमिताभ बच्चन दिख रहे हैं। अमिताभ बच्चन इस नई डिवाइस की अनबॉक्सिंग करते नजर आ रहे हैं।

फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5-इंच का डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है। वनप्लस 5 क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर पेश होगा। लीक खबर के अनुसार यह दो रैम वेरियंट में उपलब्ध होगा। जिसमें 6जीबी रैम और 8जीबी रैम वेरियंट शामिल है। इसके अलावा इसमें 64जीबी और 128जीबी फ्लैश स्टोरेज उपलब्ध होगी।

कैमरे की बात करें तो इसमें 20-मेगापिक्सल का कैमरा अौर 16-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,000एमएएच की बैटरी हो सकती है। अन्य फीचर्स के तौर पर एनएफसी और ब्लूटूथ उपलब्ध हैं।वनप्लस 5 भारतीय बाजार में 22 जून को दोपहर 2 बजे लॉन्च होगा। वहीं यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिवली ईकॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर उसी दिन शाम 4.30 बजे से सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा। फिलहाल भारतीय बाजार व अन्य देशों में वनप्लस 5 की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।