iPhone जैसी पिस्टल के कारण यूरोप में हाई अलर्ट

Punjab Kesari

जालंधर - iPhone के चाहने वालों की दुनिया में कोई कमी नहीं है। हर कोई चाहता है कि उसके पास आईफोन हो, लेकिन हाल ही में एक iPhone जैसी दिखने वाली 9mm की डबल बैरल पिस्टल के कारण यूरोप की पुलिस हाई-अलर्ट पर आ गई है। अधिकारियों ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि यह पिस्टल जब अमरीका में बिकनी शुरू होगी तो इसे गैरकानूनी तरीके से यूरोप लाया जा सकता है।

आपको बता दें कि इस 'iPhone गन' के 12,000 से ज्यादा प्रीऑर्डर किए जा चुके हैं। यह पिस्टल वैसे iPhone जैसी ही है, लेकिन यह केवल एक बटन दबाते ही एक खतरनाक हथियार में तब्दील हो जाती है। दि ईवनिंग स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक 'ऐसा माना जा रहा है कि कुछ ही दिन में इस हथियार को यूरोप में आयात किया जा सकता है। यह पिस्टल लगभग 330 पाउंड में मिलेगी जो कि एक iPhone की कीमत से लगभग आधी कीमत है। 

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि बेल्जियन पुलिस ने पहले ही इसके बारे में चेतावनी जारी कर दी है। हालांकि अभी तक ऐसी कोई पिस्टल हाथ नहीं लगी है लेकिन यह पिस्टल यूरोप में जल्द ही दिखाई दे सकती है। एक अन्य अखबार के मुताबिक बेल्जियन पुलिस के अलर्ट में कहा गया है, 'देखने में इस पिस्टल और मोबाइल फोन में कोई ज्यादा फर्क नजर नहीं आता है। ज्यादातर लोग स्मार्टफोन रखते हैं, ऐसे में इस मामले में इस 'iPhone गन' को लेकर अनदेखी भी हो सकती है।' 

इस iPhone पिस्टल को मिनिसोटा की एक कंपनी ने बनाया है और यह अगले हफ्ते से अमरीका में बिकने लगेगी। इस कंपनी ने अपने फेसबुक पेज पर कहा है कि, 'स्मार्टफोन सब जगह पाए जाते हैं, इसलिए आपकी पिस्टल आजकल के माहौल के बिल्कुल अनुकूल है। जब यह पिस्टल लॉक पोजिशन में रहती है तो कोई भी इसे पहचान नहीं सकता क्योंकि यह किसी को पिस्टल कि तरह नजर ही नहीं आती है।' उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी पिछले साल जुलाई के महीने में एसेक्स के स्टैन्सटेड एयरपोर्ट (Essex's Stansted Airport) पर एक यात्री को उसके पास पिस्टल जैसे दिखने वाले iPhone केस के होने के कारण रोक लिया गया था।