पूरी तरह से सुरक्षित है गैलेक्सी S7 स्मार्टफोन: सैमसंग

Punjab Kesari

जालंधरः कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग के मोबाइल बिजनेस के लिए 2016 सबसे बुरे साल के तौर पर याद किया जाएगा। दरअसल गैलक्सी सीरीज के नोट 7 की बैटरी ब्लास्ट होने की घटनाओं के बाद सैमसंग को अपने इस सीरीज के स्मार्टफोन को पूरी दुनिया से रीकॉल करना पड़ा। अब सैमसंग के प्रीमियम गैलेक्सी S7 स्मार्टफोन में विस्फोट की कुछ खबरों के बाद सैमसंग ने पहले ही एक बयान जारी कर दिया है ।



कंपनी के बयान के अनुसार, ''सैमसंग, गैलेक्सी S7 फैमिली की क्वालिटी और सुरक्षा का वादा करती है। हालांकि, अमरीका में एक करोड़ यूज़र में से किसी भी डिवाइस में अंदरूनी बैटरी खामी की पुष्टि नहीं हुई है। फिर भी हमने बाहरी नुकसान की वजह से आई कुछ शिकायतों की पुष्टि की है। जब तक कंपनी किसी भी डिवाइस को जांचने व परखने में सफल नहीं हो जाती, तब तक किसी भी घटना की असली वजह का पता लाना संभव नहीं है।''



हाल ही में एक स्मार्टफोन में हुए विस्फोट के बाद, सैमसंग गैलेक्सी S7 के एक यूज़र ने दावा किया था कि उसके हैंडसेट में विस्फोट के चलते हाथ जल गया। वहीं एक दूसरी शिकायत में सैमसंग के गैलेक्सी S7 एज में चार्जिंग के दौरान विस्फोट की ख़बर थी। इस यूज़र ने दावा किया था कि वह सैमसंग के ओरिजिनल चार्जर के साथ फोन चार्ज कर रहा था और तभी इसने आग पकड़ ली। गैलेक्सी S7 एज के एक दूसरे मामले में यूज़र ने अपनी जेब के अंदर हैंडसेट में विस्फोट होने की बात कही थी।