लेटैस्ट एंड्रॉयड वर्जन के साथ आएगा गूगल पिक्सल-2

Punjab Kesari

जालंधर : बेहतरीन एंड्रॉयड स्मार्टफोन की बात की जाए तो सबसे पहले नाम गूगल नैक्सेस का आता है। यूजर्स प्योर एंड्रॉयड एक्सपीरियंस के लिए गूगल की इस सीरीका को सबसे ’यादा पसंद करते हैं। हाल ही में मिली रिपोर्ट के मुताबिक गूगल जल्द ही बेहतरीन फीचर्स के साथ नया पिक्सल 2 (Pixel 2) स्मार्टफोन पेश करने वाली है। जानकारी के मुताबिक 17 मई को आयोजित त्रशशद्दद्यद्ग'ह्य 2017 Google's I/O  इवैंट में इस स्मार्टफोन को पहली बार दुनिया के सामने लाया जाएगा। 


मिलेगा बेहतरीन प्रोसैसर :

खबरें हैं कि गूगल के नए पिक्सल 2 स्मार्टफोन में 10एन.एम टैक्नोलॉजी पर काम करने वाला क्वालकॉम का लेटैस्ट प्रोसैसर स्नैपड्रैगन 835 दिया जाएगा। यह प्रोसैसर ज्यादा मैमोरी वाली एप्स को आसानी से चलाने में मदद करेगा। 


वाटर रजिस्टर :

गूगल की दूसरी जैनरेशन वाले पिक्सल स्मार्टफोन में IP53 रेटिंग की बजाए IP68 (वाटर व डस्ट) प्रोटैक्शन दी जाएगी। आपको बता दें कि यह अब तक की सबसे बेहतर वाटर रजिस्टर तकनीक है। 


एज टू एज क्वार्ड एचडी डिस्प्ले :

नए पिक्सल स्मार्टफोन में 1440 × 2560 पिक्सल रेकाोल्यूशन को स्पोर्ट करने वाली क्वार्ड एचडी डिस्प्ले दी जाएगी। इस डिस्प्ले से आप मूवीका व गानों को बड़ी स्क्रीन पर देख सकेंगे। 


एंड्रॉयड O :

पिक्सल 2 स्मार्टफोन एंड्रॉयड के लेटैस्ट वर्जन के साथ पेश होगा। सूत्रों के मुताबिक इस नए वर्जन का नाम एंड्रॉयड ओ (Android O) रखा जाएगा। यह ऑप्रेटिंग सिस्टम कॉपी लैस व स्क्रीन गैशचर्स जैसे नए फीचर्स से लैस होगा। 


डुअल कैमरा :

आईफोन 7 की तरह ही गूगल के इस लेटैस्ट स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सैटअप दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक मौजूदा पिक्सल स्मार्टफोन में जो कैमरा मौजूद है उसे बुरा तो नहीं कह सकते लेकिन इसमें लेस फ्लेयर व आप्टिकल इमेज स्टैब्लाइजेशन जैसे फीचर्स मौजूद नहीं हैं।


गूगल असिस्टैंस फीचर :

इस बेहतरीन स्मार्टफोन में गूगल की तरफ से वॉयस असिस्टैंस दिया जाएगा जो यूजर के बोलने से ही एप्स, टैक्स मैसेज, कॉल करने, गानों को प्ले करने व ट्वीट करने में मदद करेगा। अब देखने वाली बात यह होगी कि दुनिया के सामने खुलासा होने के बाद इस स्मार्टफोन को कैसी प्रतिक्रिया मिलती है?