हॉनर मैजिक : शायद ही किसी स्मार्टफोन में होंगे ये खास फीचर्स

Punjab Kesari

जालंधर : चाइनीज स्मार्टफोन कम्पनी हुवावे (Huawei) ने हॉनर ब्रांड के तहत चीनी मार्कीट में हॉनर मैजिक स्मार्टफोन को लांच किया है। हॉनर मैजिक एंड्रॉयड ओ.एस. पर चलने वाला स्मार्टफोन है जो देखने में अन्य स्मार्टफोन्स की तरह ही है। हालांकि इसमें कुछ ऐसे खास फीचर्स दिए गए हैं जो आपको शायद ही किसी अन्य स्मार्टफोन में मिलेंगे। आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में - 

यह एक ऐसा फीचर है जिसमें फोन में लगे सैंसर्स और इंफ्रारैड सैंसर फ्रंट फेसिंग कैमरे के साथ मिल कर काम करता है। जब भी यूजर फोन को पकड़ेगा तो सैंसर्स और फ्रंट कैमरा मिल कर काम करते हुए यूजर के हाथों और आंखों की जांच करेंगे और फोन की स्क्रीन को ऑन करेंगे। इस फीचर के कारण कोई भी आपके स्मार्टफोन कोअनलॉक नहीं कर पाएगा। 

फेस कोड फीचर

यह इस फोन का एक अन्य खास फीचर है जो वाइज स्क्रीन जैसा ही है क्योंकि फेस कोड फीचर भी इंटैलीजैंट रिकोग्निशन पर काम करता है। फेस कोड की मदद से केवल उसी को मैसेज नोटिफिकेशन दिखाई देता है जो इस फोन का मालिक है। 

मैजिक लाइव

हॉनर मैजिक एंड्रॉयड OS पर काम करता है लेकिन फोन में कुछ एक्सट्रा फीचर्स दिए गए हैं जिसमें मैजिक लाइव नाम का फीचर भी एड किया गया है। हॉनर के मुताबिक जब यूजर ड्राइव कर रहा होगा तो फोन अपने आप रिकोग्नाइज कर लेगा कि यूजर ड्राइविंग कर रहा है। जब यूजर कैब बुक करने के लिए फोन का इस्तेमाल करेगा तो लॉक स्क्रीन पर ड्राइवर की लाइसैंस प्लेट नम्बर डिस्प्ले होगी। 

अन्य फीचर्स 

इसके अलावा हॉनर मैजिक में 5 इंच की डिस्प्ले, 12MP डुअल लैंस कैमरा, 8 मैगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा, हुवावे का किरिन 950 प्रोसैसर, 64 GB इनबिल्ट स्टोरेज, 4 GB  रैम, 2,900 एम.ए.एच. की बैटरी दी गई है। यह फोन एंड्रॉयड 6.0 वर्जन पर चलता है।